Breaking News

दिल जीत लेगी ये तस्वीर: मां से बिछड़ गया 2 महीने का अफ़ग़ान बच्चा, तुर्की की सिपाही कर रही देखभाल

हज़ारों अफ़ग़ान काबुल के हामिद करज़ई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वर्तमान और भविष्य के बीच झूल रहे हैं. अपना देश छोड़ कर, अपना घर त्याग कर बहुत लोग आशंकित भविष्य से डरे हुए हैं. अफ़ग़ानिस्तान के बॉर्डर पर तारों के उस पार बच्चों को फेंकते माता-पिता की दिल दहला देने वाली कई तस्वीरें और वीडियोज़ सामने आ चुके हैं.

लेकिन, संघर्ष और आशंकाओं से घिरे इसी समय में तुर्की के सिपाहियों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. ये जवान दुनिया को इंसानियत सिखा रहे हैं. तुर्की के सिपाही 2 महीने के अफ़ग़ान बच्चे की देखभाल करते नज़र आए.

 

https://twitter.com/i/status/1429013556352143360

 

हामिद करज़ई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बच्चा अपनी मां से बिछड़ गया और तुर्की के सिपाहियों ने उसकी देखभाल की ज़िम्मेदारी उठा ली. हवाई अड्डे पर मची भगदड़ में फ़रिश्ता रहमानी अपने बच्चे, हादिया रहमानी और पति अली मुसा रहमानी से बिछड़ गई.

 

तुर्की के सिपाहियों ने अली मुसा की मदद की जो उत्तरी गेट पर अपना परिवार ढूंढ रहा था. तुर्की के सिपाहियों ने सिर्फ़ बच्चे को दूध पिलाया बल्कि उसकी साफ़-सफ़ाई भी की. इसके बाद सिपाहियों ने बच्चे के पिता को खोज निकाला और बच्चे को पिता से मिलवाया.

 

अफ़ग़ानिस्तान से भागने के लिए लोग हर तरह की कोशिश कर रहे हैं. इसमें कई लोगों ने जान तक गंवा दी. कुछ लोग अपना नहीं तो अपने बच्चे का भविष्य बचाने में लगे हैं और बच्चों को माता-पिता तारों के उस पार खड़े सिपाहियों को फेंकते भी दिखे. तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि तालिबान के कब्ज़े के बाद, भगदड़, गोलियों से अब तक 12 अफ़ग़ानिस्तानी मारे जा चुके हैं.