Breaking News

केरल के स्टेशन पर इस महिला के पास से मिली 100 से ज्यादा जिलेटिन की छड़ें

केरल  (Kerala)के कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर यात्री के पास से विस्फोटक बरामद किए गए है. ये यात्री और कोई नहीं एक महिला है. रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने महिला के पास से 100 से अधिक जिलेटिन की छड़ें और 350 डिटोनेटर जब्त किए हैं. फिलहाल अब पुलिस महिला से जांच पड़ताल करने के लिए पूछताछ कर रही है. पुलिस ने ये विस्फोटक चेन्नई मंगलापुरम एक्सप्रेस(Chennai-Mangalapuram Express) -02685 से प्राप्त किए है. पुलिस ने महिला पर कड़े एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. ये महिला  तमिलनाडु की बताई जा रही है. ये विस्फोटक महिला की सीट के नीचे से मिले हैं.

पूछताछ में महिला ने पूरी बात बताते हुए सच से पर्दा हटाया है. अधिकारियों ने बताया कि महिला ने जिलेटिन की छड़ें उसकी है इस बात को स्वीकार किया है इसके साथ बताया है कि इन छड़ो को ले जाने में उसका मकसद कुआं खोदना था. आरपीएफ (RPF) के एक अधिकारी ने बताया मामले को विस्तार से जांच के लिए इसे पुलिस को सौंप दिया गया है, लेकिन इतना विस्फोटक देख कर कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

बालाकोट एयरस्ट्राइक से जोड़ी जा रही कड़ी

स्टेशन से प्राप्त इन विस्फोटक मिलने की घटना को बालाकोट एयरस्ट्राइक से जोड़ा दा रही है। बता दें कि बीते सील 2019, 14 फरवरी पुलवामा में CRPF जवानों पर जो हमला हुआ था, उसमें भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद एयरफोर्स ने 26 फरवरी को POK में एयरस्ट्राइक करके कई आतंकी लॉन्च को नष्ट कर दिया था। 400 से ज्यादा आतंकी का इसमें खात्मा हुआ था। ऐसे में सबको लग रहा है कि आज बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर विस्फोटक मिलना एक साजिश है, तो वहीं इस विस्फोटक मिलने की घटना को केरल में इसी साल हो रहे विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।