Breaking News

कई पीढ़ियों से सेना में सेवा दे रही है बिपिन रावत की फैमिली, पत्नी भी ऐसे करती हैं सैनिक परिवारों की मदद

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी सवार थे. दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जनरल रावत को अस्पताल ले जाया गया है. दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे. फिलहाल बिपिन रावत की हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

बिपनी रावत उत्तराखंड के रहने वाले हैं. रावत का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी में 16 मार्च 1958 को हुआ था. बिपिन रावत का परिवार कई पीढ़ियों से भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहा है. उनके पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हो चुके हैं. वहीं उनकी मां प्रदेश के उत्तकांशी की रहने वाली हैं, जो पूर्व विधायक किशन सिंह परमार के बेटी भी हैं. अगर उनके परिवार की बात करें तो उनकी फैमिली में पत्नी और बेटी भी हैं. फैमिली में उनसे पहले दो पीढ़ी भी सेना में सेवा दे चुकी है और परिवार में और लोग भी सेना में रहे हैं.

रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी उनके साथ हेलीकॉप्टर से जा रही थीं, जिनकी तबीयत को लेकर अपडेट आना अभी बाकी है. मधुलिका रावत आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) की प्रेसिडेंट हैं और सैन्य कर्मियों के परिवारजनों के लिए काम करती है. बता दें कि आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) भारत के सबसे बड़े स्वैच्छिक संगठनों में से एक है, जिसने स्थापना के समय से ही आर्मी जवानों की पत्नी, सेना के कर्मियों के आश्रितों के सामाजिक सशक्तिकरण और कौशल निर्माण के माध्यम से सामाजिक दायित्व को पूरा करने के लिए अपने पाठ्यक्रम को पूरा करता रहा है.