Breaking News

उत्तराखंड में बारिश का कहर, बदरीनाथ-केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे समेत कई मार्ग बाधित

चमोली: प्रदेश में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हो रहा है. गढ़वाल मंडल में दो दिनों से चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी में जमकर बारिश हो रही है. ऐसे में लगातार बारिश के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 07 गौचर से आगे कई स्थानों पर बंद हैं. वहीं, डॉटपुलिया में देर रात से बंद हाईवे अब वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. उधर, रुद्रप्रयाग और गौरीकुंड हाईवे पर भी भूस्खलन के चलते आवाजाही बाधित है. साथ ही यमुनोत्री हाईवे पर भी बड़ेथी के पास सड़क ढह जाने की सूचना है. जिसके राजमार्ग पर यातायात बाधित है.

बता दें कि बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कर्णप्रयाग- गौचर के बीच गलनाऊ के पास पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण अभी भी बाधित चल रहा है. साथ ही चमोली कस्बे के पास क्षेत्रपाल में भी बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध हैं. दोनों जगह पर एनएचआईडीसीएल के द्वारा मार्ग खोले जाने का कार्य जारी है. हालांकि, लगातार हो रही बारिश के कारण मार्ग खोलने में कर्मचारियों को दिक्कतें पेश आ रही हैं. जबकि, हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं.

उधर, रुद्रप्रयाग में रात से बारिश का दौर जारी है. ऋषिकेश-बदरीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी मलबा आने से बंद हो गया है. उत्तरकाशी में उत्तरकाशी में ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट का 20 मीटर हिस्सा बडे़थी के पास ढह गया है. जिससे कारण सड़क के नीचे एक आवासीय मकान को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि मकान में रह रहे लोगों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई.

वहीं, चमोली में देर रात 2 बजे गौचर डॉटपुलिया के पास बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पहाड़ी से मलबा और पत्थर आने के कारण मार्ग बंद हो गया था. जिसे सुबह 7 बजे आलवेदर सड़क का निर्माण कर रही एजेंसी के द्वारा वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया था. जबकि, गौचर और कर्णप्रयाग मार्ग पर गलनाऊ के पास भारी मात्रा में मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बाधित हो गया है. ऐसे में एंजेसी और विभाग के लोग सड़क से मलबा हटाने में जुटे हैं