Thursday , September 19 2024
Breaking News

हरियाणा के 19 शहरों में बारिश का यलो अलर्ट, जानिए अपने इलाके का हाल

हरियाणा में आज 19 शहरों में मौसम खराब रहने वाला है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। बहादुरगढ़, सांपला, रोहतक, खरखौंदा, सोनीपत, गन्नौर, समालखा, बपौली, खरौंडा, करनाल, गोहाना, इसराना, सफीदो, पानीपत, असंध, कैथल, नीलोखेरि, गुहला, पेहेवा में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

कहां कितनी हुई बारिश

बता दें कि हरियाणा के 9 जिले ऐसे रहे, जहां 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। सबसे ज्यादा बारिश गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र में 18.0 एमएम बारिश हुई। इसके अलावा अंबाला में 7.0, यमुनानगर में 6.0 एमएम, चंडीगढ़ में 4.0 एमएम, रोहतक में 9.0, कैथल में 3.5 एमएम, जींद में 0.5 बारिश रिकॉर्ड की गई।

जानें आगे रहेगा मौसम

हरियाणा में मौसम आमतौर पर 17 सितंबर तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति पर उत्तर की तरफ बने रहने तथा अरब सागर से नमी वाली हवाएं आने की संभावना से राज्य में मानसूनी हवाओं की सक्रियता में बढ़ोतरी होने की संभावना से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 14 सितंबर तक बीच-बीच में हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट होने तथा वातावरण में नमी की मात्रा में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है। परंतु 15 सितंबर से फिर से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी।