Breaking News

WhatsApp नए फीचर की कर रहा है टेस्टिंग, अपने आप गायब होंगे PHOTOS

WhatsApp डिसअपीयरिंग फोटोज फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसे जल्द जारी किया जा सकता है. वॉट्सऐप पर पहले से ही डिसअपीयरिंग मैसेज भेजने की सुविधा मिलती है. WaBetaInfo इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इससे पता चलता है कि जैसे ही रिसीवर फोटो को देखकर और चैट को बंद कर देगा, वैसे ही फोटो गायब हो जाएगा. स्क्रीनशॉट से ये जानकारी भी मिली है कि डिसअपीयरिंग फोटो सेंड करने के लिए आपको गैलेरी से फोटो सेलेक्ट करना होगा. एक बार फोटो सेलेक्ट हो जाने के बाद आपको क्लॉक जैसे दिखाई देने वाले आइकन पर क्लिक करना होगा. फोटो सेंड करते वक्च ये आपको ‘एड अ कैप्शन’ बार के पास नजर आएगा. इसके बाद आप किसी कॉन्टैक्ट को डिसअपीयरिंग फोटो भेजने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे.

वॉट्सऐप का ये नया डिसअपीयरिंग फोटो फीचर इंस्टाग्राम की तरह काम करेगा. इंस्टाग्राम में भी सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो वाला फीचर मिलता है. WaBetaInfo ने ये भी जानकारी दी है कि यूजर्स वॉट्सऐप में डिसअपीयरिंग फोटोज को एक्पोर्ट या सेव नहीं कर पाएंगे. सीधे शब्दों में कहें तो वॉट्सऐप यूजर्स डिसअपीयरिंग फोटोज को फोन की गैलरी में ना तो सेव कर पाएंगे और ना ही किसी को फॉर्वर्ड कर पाएंगे. हालांकि, सोर्स ने ये भी कहा है कि कंपनी इस डिसअपीयरिंग फोटोज में स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर नहीं दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेबल अपडेट में स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर दिया जा सकता है. वहीं, डिसअपीयरिंग फोटोज फीचर को iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए पेश किया जाएगा.