Breaking News

Volkswagen Taigun दमदार एसयूी भारत में आज होगी लॉन्‍च, देखें फीचर्स में क्‍या मिलेगा खास

चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen आज भारत में अपनी दमदार एसयूवी Taigun को लॉन्‍च करने वाली है। ये दमदार एसयूवी भारत में पहले से मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवीज को कड़ी टक्कर देने वाली है। कंपनी दमदार फीचर्स के साथ इस एसयूवी को दमदार डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। भारत में Volkswagen Taigun का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवीज से होने वाला है जो पहले से ही अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर हैं और इन्हें ग्राहक जमकर खरीद भी रहे हैं। ऐसे में आज लॉन्चिंग से महज एक दिन पहले Taigun की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ा मुकाबला देने के लिए काफी हैं।

Volkswagen Taigun का मुकाबला होगा Hyundai Creta और Kia Seltos के साथ होगा। Taigun के डाईमेंशन की बात की जाए तो ये 4221 mm लंबी है वहीं ऊंचाई पर नज़र डाले तो Taigun की 1612 mm है। अगर बात करें इसमें दिए जाने वाले फीचर्स की तो Taigun में आपको इंडीकेटर्स के ऊपर LED DRL , LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, ग्रिल पर क्रोम, फॉग लैंप पर भी क्रोम स्ट्रिप, नया logo, रियर बम्पर पर भी क्रोम का इस्तेमाल आदि ऑफर किया जाता है।

Volkswagen Taigun ने कंपनी ने दो इंजन विकल्प 1.0 लीटर TSI पेट्रोल और 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें एक 1 लीटर का भी पेट्रोल इंजन दिया है जो 115 PS की पावर और 178 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 150 PS की पावर आप फील कर सकते और इस गाड़ी का सबसे बड़ा USP ये इंजन है। kushaq की तरह इसमे भी एक्टिव सिलिंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है यानि जरूरत न पड़ने 2 सिलेंडर पर भी इंजन काम करता है जिस से बेहतर माइलेज में मदद मिलती है। Taigun का स्टीयरिंग काफी हल्का है और शहरों में चलते वक्त इससे कार को हैंडल करना काफी आसन होता है।