Breaking News

UP Chunav 2022: बेनी प्रसाद वर्मा की बहू चित्रा वर्मा को कांग्रेस ने दरियाबाद से द‍िया ट‍िकट, छह में चार सीटों के प्रत्‍याशी तय

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने जिले में चार प्रत्याशियों की घोषणा गुरुवार को पहली सूची में की है। इनमें दरियाबाद से दिवंगत सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा के छोटे भाई रमेश वर्मा की बहू सिरौलीगौसपुर ब्लाक की पूर्व प्रमुख चित्रा वर्मा व जैदपुर से पूर्व सांसद डा. पीएल पुनिया के पुत्र इंजीनियर तनुज पुनिया, हैदरगढ़ से अवधी फिल्म खूनी पंचायत की हीरोइन रही निर्मला चौधरी व रामनगर से कांग्रेस प्रदेश सचिव ज्ञानेश शुक्ल को प्रत्याशी बनाया गया है।

चित्रा वर्मा सिरौलीगौसपुर ब्लाक प्रमुख पद पर सपा से टिकट मांग रही थीं और उनके भाजपा में भी जाने की अटकलें रही थीं। उसी दौरान कांग्रेस में शामिल हो गईं। वह सिरौलीगौसपुर से वर्ष 2005 से 2010 तक ब्लाक प्रमुख रहीं और बीपी वर्मा इंटर कालेज सिरौलीगौसपुर की प्रधानाचार्य भी हैं। रामनगर से कांग्रेस ने युवा चेहरा व संगठन में प्रदेश सचिव ज्ञानेश शुक्ल पर भरोसा जताया है। ज्ञानेश कांग्रेस में बहराइच जिले के प्रभारी भी हैं। सूरतगंज ब्लाक के ग्राम कोड़वा बल्लोपुर इनका मूल निवासीं हैं।

हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाई गई निर्मला चौधरी अवधी फिल्म खूनी पंचायत की अभिनेत्री रही हैं। इनकी दूसरी फिल्म तेरे नैना की शूटिंग भी हो चुकी है, जो अभी रिलीज नहीं हो सकी है। निर्मला चौधरी का मायका सिद्धौर ब्लाक के कोठी-उस्मानपुर में व ससुराल लखनऊ के मल्हौर में है। इनके पति जितिन चौधरी वकालत करते हैं।

चौथी बार चुनावी मैदान में उतरेंगे तनुज : मैकेनिकल इंजीनियर तनुज पुनिया वर्ष 2017 में कांग्रेस व सपा गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में जैदपुर से चुनाव लड़े थे। इसके बाद वर्ष 2019 में कांग्रेस के टिकट लोकसभा का और जैदपुर विधायक उपेंद्र सिंह रावत के सांसद चुने जाने पर हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस के टिकट पर प्रत्याशी रहे। 2022 का यह चुनाव उनका चौथा चुनाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *