Breaking News

भगवंत मान नहीं होंगे पंजाब में ‘सीएम का चेहरा’ केजरीवाल बोले, जनता तय करेगी

पंजाब में सांसद भगवंत मान को आम आदमी के सीएम कैंडिडेट बनाने की घोषणा के बाद पार्टी ने एक बार फिर सस्पेंस खड़ा कर दिया है. पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में जनता तय करेगी कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा ? दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवंत मान उन्हें बहुत प्यारे हैं, छोटे भाई जैसे हैं. वह उन्हें पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम चेहरा बनाना चाहते थे मगर भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों को यह तय करने दें.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि पंजाब में सीएम का उम्मीदवार घोषित करने से पहले पार्टी वोटर्स की राय लेगी. इसके लिए पार्टी ने मोबाइल नंबर भी जारी कर दिया है. पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कि फोन कॉल के जरिए आम आदमी पार्टी का सीएम उम्मीदवार तय होगा. पार्टी ने रायशुमारी के लिए 70748 70748 नंबर जारी किया है. इस नंबर पर कॉल करने के बाद पूछा जाता है कि आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए. बीप के बाद लोगों को अपने पसंद के सीएम चेहरे का नाम बताना होता है.

बता दें कि पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं. राज्य की सभी सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें हासिल करते हुए सरकार बनाई थी. अभी तक हुए ओपिनियन पोल में आम आदमी पार्टी बढ़त लेती दिख रही है.