Breaking News

सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर रूप से घायल

रिपोर्ट : भक्तिमान पांडेय रामसनेहीघाट बाराबंकी :लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मंगलवार देर बड़ा हादसा हो गया, रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी.

हरियाणा से बिहार जा रही निजी ट्रेवेल्स की डबल डेकर बस मंगलवार की देर रात अयोध्या जिले की सीमा पर कल्याणी नदी के पास खराब हो गई। इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे और उसके आगे व आसपास लेट गए। इसी बीच लखनऊ की ओर से आए ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 18  लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 13 से अधिक लोग घायल हो गए। बस में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है क‍ि बस ऋषभ ट्रेवेल्स की है। यात्र‍ियों ने बताया क‍ि एक्सेल टूटने से बस बीच रास्‍ते खराब हो गई थी।

एसडीएम जितेंद्र कटियार व सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकालने और घायलों को अस्पताल भेजवाने का कार्य किया। एसपी यमुना प्रसाद ने करीब ढाई बजे घटनास्थल व सीएचसी का जायजा लिया। एसपी यमुना प्रसाद ने 18  की मौत की पुष्टि की है। वहीं ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

7 यात्रियों ने अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

इसी वजह से  कई यात्री बस के आस पास लेट गए थे. इसी समय लखनऊ से आ रहे ट्रेलर ने बस में जोर दार टक्कर मार दी. जिसकी वजह से बाहर और अंदर मौजूद यात्री उसकी चपेट में आ गए. 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. इस हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इसके साथ ही हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया. वहीं कुछ देर बाद तेज बारिश भी शुरू हो गई. इसके बावजूद भी बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद, एसडीएम जितेंद्र कटियार और सीओ पंकज सिंह के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद घायलों को अस्पताल भेजा गया. रात को ढाई बजे एसपी सीएचसी में हालात का जायजा लेने पहुंचे.