Breaking News

गुलाम कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव में इमरान की पार्टी ने की जमकर धांधली, विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

गुलाम कश्मीर (गिलगिट-बाल्टिस्तान) में विधान सभा चुनाव के दौरान सरकारी अराजकता और धांधली के कारण पाकिस्तान की सेना के खिलाफ विद्रोह हो गया है। हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सुरक्षा बलों से कई स्थानों पर झड़प हुई। जगह-जगह रास्ता जाम कर दिया गया है।

गुलाम कश्मीर में हुए विधान सभा चुनाव में इमरान की पार्टी ने की जमकर धांधली

गुलाम कश्मीर में 25 जुलाई को हुए विधान सभा चुनाव में पाक में सत्तारूढ़ इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने जमकर धांधली की। इस धांधली और अराजकता में चुनाव आयोग और पुलिस से लेकर सेना तक सभी ने साथ दिया। इसके कारण मतदान के दौरान व्यापक पैमाने पर हिंसक वारदातें हुईं। इमरान की पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत के साथ ही सैकड़ों लोग घायल हो गए। चुनाव परिणाम में इमरान की पार्टी को 45 में से 25 सीटें हासिल हुईं।

पूरी घाटी में पाक सेना और सरकार के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

इसी के बाद पूरी घाटी में पाक सेना और सरकार के विरोध में हजारों लोग स़़डकों पर उतर आए। गुजरांवाला में कई स्थानों पर जनता और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झ़़डप हुईं। गुस्साए लोगों ने टायर जलाकर स़़डकों पर डाल दिए। कई स्थानों पर पथराव भी किया गया।

मरयम ने कहा- इमरान की पार्टी ने फैलाई हिंसा में पुलिस और सेना ने गुंडों का दिया साथ

विपक्षी दल पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने कहा कि अलीपुर छाता में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के गुंडों ने हिंसा फैलाई और कार्यकर्ताओं पर हमले किए। यहां पुलिस और सेना ने गुंडों का ही साथ दिया।

सेना के खिलाफ बगावत

रास्ता जाम के दौरान सुरक्षा बलों से भिड़ते लोगों ने सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां सेना के खिलाफ खुलकर बगावत हो गई है।