Breaking News

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार यात्री बस की ट्रक से भीषण भिड़ंत, 24 लोगों की मौत

मध्य मैक्सिकन राज्य ज़ाकाटेकास में एक यात्री बस (Passenger bus) के एक ट्रक (Truck) से टकराने (collides) से 24 लोगों की मौत (24 People Dead) हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह जानकारी स्‍थानीय अधिकारियों ने दी। नेशनल गार्ड के समन्वयक जुआन मैनरिकेज़ के हवाले से बताया क‍ि दुर्घटना (Accident) शनिवार सुबह तब हुई, जब मकई ले जा रहा ट्रक एक यात्री बस (Passenger bus) टकरा गया।

ज़ाकाटेकास सरकार के महासचिव रोड्रिगो रेयेस ने एक बयान में कहा कि बस पश्चिमी राज्य नायरिट के टेपिक से उत्तरी राज्य चिहुआहुआ के सियुदाद जुआरेज़ जा रही थी। उन्होंने यात्रियों को राजमार्ग से बचने की सलाह दी, जो दुर्घटना के बाद बंद है। रेयेस ने कहा कि घायलों का मैक्सिकन सामाजिक सुरक्षा संस्थान में इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा, “हम इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।” उन्होंने कहा कि ज़ाकाटेकास के गवर्नर डेविड मोनरियल ने राज्य पीड़ित सहायता आयोग को सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने का आदेश दिया है।

मेक्सिको में यातायात दुर्घटनाएं मृत्यु का एक प्रमुख कारण हैं। मेक्सिको के राष्ट्रीय सांख्यिकी और भूगोल संस्थान के अनुसार, 2023 में शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में 381,000 से अधिक दुर्घटनाएं दर्ज की गईं। इनमें 4,800 से अधिक मौतें और 90,500 से अधिक घायल हुए।