Breaking News

Telangana में संविधान विवाद बढ़ा, मुख्यमंत्री KCR को लेकर BJP दर्ज कराएगी देशद्रोह का मामला

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ( CM Chandrashekar Rao) ने हाल ही में भारत में एक नया संविधान (Indian Constitution) बनाने संबंधी टिप्पणी की थी. बीजेपी, कांग्रेस (Congres) समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां सीएम की टिप्पणी का विरोध कर रही हैं. अब बीजेपी (BJP) नेता और पूर्व एमएलसी एन रामचंद्रन राव ने कहा है कि पार्टी TRS सुप्रीमो चंद्रशेखर राव (Chandrashekar Rao) के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराने की बात कही है. बीजेपी नेता का कहना है कि यह अंबेडकर और संविधान (BR Ambedkar-Constitution) लिखने वाले अन्य लोगों का अपमान है.

रामचंद्रन राव ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि संविधान के मूल ढांचे को नहीं बदला जाना चाहिए, फिर मुख्यमंत्री इसकी मांग कैसे कर सकते हैं. बीजेपी ने कानूनी कार्रवाई करने और तेलंगाना की सभी अदालतों में मामला दर्ज कराने का फैसला किया है. हम धारा-124 के तहत राजद्रोह का मामले दर्ज कराने जा रहे हैं. सीएम केसीआर को संविधान पर विश्वास नहीं है. उन्होंने संविधान की शपथ ली और अब इस तरह की व्याख्या कर रहे हैं.’

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने देश में एक नया संविधान बनाने संबंधी तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की टिप्पणी को ‘अस्वीकार्य’ करार देते हुए कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ का उल्लंघन किया है. राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘के. चंद्रशेखर राव की ओर से संविधान को फिर से बनाने के लिए किए गए आह्वान से पूरी तरह असहमत हूं. यह अस्वीकार्य है. यह उन लोगों का बिछाया जाल है, जो भारत के संवैधानिक लोकतंत्र को नष्ट करने की साजिश रच रहे हैं.’’उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और सांसद संविधान को कायम रखने की शपथ लेते हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने अपने पद की शपथ का उल्लंघन किया है, जो चिंता की बात है.’’ वहींम कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और पार्टी सांसद ए रेवंत रेड्डी ने सिद्दीपेट जिला पुलिस को दी शिकायत में प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के लिए मामला दर्ज कराने की मांग की.