Breaking News

T20 World Cup 2021: विराट कोहली के खिलाफ जाकर चुनी जाएगी Playing 11, टीम इंडिया में होने वाले हैं बड़े बदलाव!

T20 World Cup 2021 के पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया में सबकुछ बदल चुका है. जिन कप्तान विराट कोहली की मर्जी के बगैर टीम में पत्ता तक नहीं हिलता था अब आने वाले मुकाबलों में उनकी एक नहीं चलने वाली. चौंकिए नहीं ऐसी रिपोर्ट्स हैं अफगानिस्तान को होने वाले तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने वाले हैं और इसमें उस खिलाड़ी को जगह मिलने वाली है जिसे चुनने के पक्ष में विराट कोहली नहीं रहे हैं.

 

बात हो रही है ऑफ स्पिनर आर अश्विन की जिन्हें पूरे चार साल बाद टी20 टीम में जगह मिली लेकिन उन्हें पहले दो मैचों में मौका ही नहीं दिया गया. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली आर अश्विन के चयन के पक्ष में नहीं थे. अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देने के कोहली के फैसले को क्रिकेट हलकों में जिद माना जा रहा है. विश्व क्रिकेट में यह कभी सुनने में नहीं आया कि मौजूदा पीढ़ी के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक को छह महीने से टीम में शामिल करने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जा रहा. बता दें इंग्लैंड दौरे पर भी अश्विन को एक भी टेस्ट मैच नहीं खिलाया गया जबकि वो बेहतरीन फॉर्म में थे.

वरुण चक्रवर्ती की जगह अश्विन को मौका मिलेगा?

मिस्ट्री स्पिनर माने जाने वाले वरुण चक्रवर्ती को भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका दिया और वो एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे. वरुण चक्रवर्ती की नाकामी के बाद अब अश्विन को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बातें सामने आ रही है. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी अश्विन के चयन को खारिज नहीं किया. राठौर ने कहा कि सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं. वैसे भी अब भारत को टूर्नामेंट में वजूद बनाये रखने के लिये अफगानिस्तान के खिलाफ अश्विन के अनुभव की जरूरत है.

सूर्यकुमार यादव की वापसी होगी?

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे मैच में कमर में खिंचाव के चलते नहीं खेलने वाले सूर्यकुमार यादव अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी कर सकते हैं. उनकी वापसी का मतलब है कि इशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना होगा और रोहित शर्मा एक बार फिर ओपनिंग करते नजर आएंगे.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *