Breaking News

T20 World Cup : नीदरलैंड्स के खिलाफ प्रमुख खिलाड़ियों का आराम दे सकते हैं रोहित शर्मा

पाकिस्तान (Pakistan) पर सांसे रोक देने वाले मैच में जीत दर्ज करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) में टीम इंडिया (team india) अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ (Second match against Netherlands) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी। इस एसोसिएट टीम के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम (players rest) दे सकते हैं। सुपर 12 में भारत को कुल 5 मुकाबले खेलने हैं और टीम अगर फाइनल तक पहुंचती है तो दो अतिरिक्त मैच भी खेलने को मिलेंगे, ऐसे में कप्तान नहीं चाहेंगे कि छोटे मैच में चोट के चलते उनका कोई खिलाड़ी बाहर बैठे। इस वजह से आज रोहित शर्मा अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का सोच सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत समेत हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था। इनमें से आज तीन खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावनाएं अधिक है। हर्षल पटेल के पास जहां नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलकर ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खुद को ढालने का शानदार मौका होगा, वहीं रोहित चाहेंगे कि टूर्नामेंट के दौरान ऋषभ पंत का आत्मविश्वास भी बढ़ा रहे। दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में जोरदार वापसी के बाद से ही पंत की टी20 प्लेइंग इलेवन में में जगह कम बन रही है। ऐसे में रोहित आज के मैच में पंत को खिलाकर चाहेंगे कि टूर्नामेंट के दौरान उनकी लय बनी रहे। पंत टीम में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक किसी एक की जगह आ सकते हैं।

टीम में तीसरा बदलाव स्पिनर के रूप में देखने को मिल सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ अक्षर पटेल और आर अश्विन दोनों ही विकेट से वंचित रहे थे। अक्षर को जहां एकमात्र ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला था, वहीं अश्विन ने तीन ओवर किए थे। अक्षर पटेल ने अपने एक ही ओवर से 21 रन खर्च कर पाकिस्तान को मैच में वापसी का मौका दिया था, वहीं अश्विन ने 3 ओवर में 23 रन खर्च किए थे। ऐसे में आज इन दोनों में से किसी एक की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। चहल ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों का फायदा उठा सकते हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी/हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *