Breaking News

T20 Ranking: सूर्य कुमार यादव की लंबी छलांग, 44 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ निकले आगे

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीसरे टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 55 गेंद पर 117 रन बनाए थे. उन्हें इस शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. वे आईसीसी टी20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में 44 पायदान ऊपर आ गए हैं. मालूम हो कि भारतीय टीम (Indian team) ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी किया था.

सूर्यकुमार यादव के कुल 732 रैंकिंग अंक हैं. यह उनका करियर बेस्ट हैं. वे नंबर-5 पर काबिज हैं. उनके अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में जगह नहीं बना सका है. वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 7 पायदान ऊपर 7वें नंबर पर हैं. वे भी टॉप-10 में काबिज एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं.

बल्लेबाजों में अन्य भारतीयों की बात करें तो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) 12वें नंबर पर हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा 18वें, केएल राहुल 19वें, श्रेयस अय्यर 21वें और विराट कोहली 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 अंक के साथ नंबर-1 पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान दूसरे, साउथ अफ्रीका के एडेन मारक्रम तीसरे और इंग्लैंड के डेविड मलान चौथे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच छठे, डेवॉन कॉनवें 7वें, निकोलस पूरन 8वें, पाथुम निसंका 9वें और रासी वान डुर डुसेन 10वें नंबर पर हैं.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था. वे 658 अंक के साथ संयुक्त रूप से 7वें नंबर पर हैं. वहीं हर्षल पटेल (Harshal Patel) 10 पायदान ऊपर 23वें पर आ गए हैं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 19वें और जसप्रीत बुमराह 28वें स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड 792 अंक के साथ टॉप पर हैं. इंग्लैंड के आदिल राशिद दूसरे, साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी तीसरे, अफगानिस्तान के राशिद खान चौथे और ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा 5वें स्थान पर हैैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *