Breaking News

धनबाद में रेलवे का अंडरपास धंसने से 4 मजदूरों की मौत, दो घायल

धनबाद में (In Dhanbad) एक निमार्णाधीन रेलवे अंडरपास (Railway Underpass) के अचानक ध्वस्त हो जाने से (Due to Collapse) मलबे में दबकर (Buried in the Rubble) 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गये (4 Laborers Killed, Two seriously Injured) । गत रात हुए इस हादसे के बाद धनबाद रेल मंडल में ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

धनबाद से प्रधानखानता स्टेशन की ओर जाने वाले रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है। धनबाद रेल मंडल की कई ट्रेनें परिवर्तित रूट से चलाई जा रही हैं। यह हादसा प्रधानखानता रेलवे स्टेशन के पास स्थित छाताकुल्ली गांव में हुआ। बताया गया कि यहां निमार्णाधीन रेलवे अंडरपास के लिए मजदूर काम कर रहे थे तभी पास की रेलवे लाइन से एक मालगाड़ी के गुजरते ही मिट्टी का मलबा गिर पड़ा। 6 मजदूर मलबे के भीतर दब गए। इनमें से दो को बाहर निकाल लिया गया लेकिन चार अन्य की मौत हो गई।

मृतकों में निरंजन महतो, पप्पू कुमार महतो, विक्रम कुमार महतो और सौरभ धीवर शामिल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही मजदूरों के परिजन और स्थानीय ग्रामीण उत्तेजित हो गए। इधर रेलवे की रेस्क्यू टीम लगभग डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। धनबाद मंडल के डीआरएम आशीष बंसल सहित रेलवे के कई अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडे ने बताया कि हादसे की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है। रेलवे ने मृत और घायल मजदूरों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है।