Breaking News

T-20 विश्व कप : ब्रेट ली ने दो भारतीयों पर लगाया दांव, गेंद और बल्ले से करेंगे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

T-20 विश्व कप का खुमार खिलाड़ियों, कोचों के साथ अब प्रशंसकों के साथ पर भी चढ़ चुका है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का सुपर-12 चरण से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों बेहतरीन अंदाज में प्रदर्शन करेंगे। इन दोनों पर सभी की नजर रहेगी।

इस पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के केएल राहुल और मोहम्मद शमी T-20 विश्व कप के सुपर-12 चरण में क्रमशः सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। केएल राहुल आईपीएल के दौरान शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने कहा कि केएल राहुल सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे। पंजाब किंग्स टीम के उनके साथी शमी ने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन भी शामिल है।

Shami bowler

भारत खिताब का प्रबल दावेदार

ब्रेट ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के लिए कॉलम में लिखा है कि ‘मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवतः खिताब का प्रबल दावेदार है। पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में केएल राहुल टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज होंगे। उन्होंने कहा कि इसलिए अगर वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए और भारत के पास शीर्ष स्कोरर और सबसे अधिक विकेट चटकाने वालों में शामिल खिलाड़ी होंगे तो यह अच्छी शुरुआत होगी। ली का साथ ही मानना है कि यूएई के हालात में भारतीय उप महाद्वीप की टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि दुबई और भारत की परिस्थितियां एक समान होती हैं। भारतीय टीम को लाभ मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया के बारे में बात करते हुए ने कहा है कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बर्ताव से डेविड वॉर्नर का आत्मविश्वास डिगा है लेकिन यह सलामी बल्लेबाज बड़े मंच का खिलाड़ी है और टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में उसकी भूमिका अहम होगी। सनराइजर्स ने इस साल आईपीएल के पहले चरण में वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया और यूएई में सत्र बहाल होने पर उन्हें पहले दो मैचों में साधारण प्रदर्शन के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया गयां

k l rahul 2

ऑस्ट्रेलिया से भी है उम्मीद

दूसरी तरफ ब्रेट ली को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया अपना पहला T-20 विश्व खिताब जीतने में सफल रहेगा। उन्होंने कहा कि टीम अच्छी है। ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। ब्रेट ली ने कहा कि इस प्रारूप में हमें काफी सफलता नहीं मिली है। अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब जीत सकती है। उन्होंने दूसरी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि यह हालांकि आसान नहीं होगा विशेषकर जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं।

बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं वॉर्नर

उन्होंने कहा कि लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वॉर्नर अहम रहेंगे। मैं कहना चाहूंगा कि उन्होंने आगामी मैचों के लिए रन बचाकर रखे हैं। उनके साथ आईपीएल में काफी कड़ा बर्ताव किया गया और इससे उसका आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा लेकिन वह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं. यहां से सब कुछ सही होगा क्योंकि आपका स्तर स्थाई होता है। खिलाड़ी को बड़ी प्रतियोगिता में ही प्रदर्शन करना होता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर के अलावा मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ज्ञात हो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *