Breaking News

‘पंजाब में सिंथेटिक ट्रैक वाले खेल मैदानों पर नहीं होगी गणतंत्र दिवस परेड़’, सीएम मान ने जारी किया आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज, शनिवार को यह ऐलान किया है कि प्रदेश भर में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी खेल मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड़ नहीं होगी।

यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के लिए होने वाले कार्यक्रमों के दौरान सिंथेटिक ट्रैकों को छोड़कर बाकी खेल मैदानों या स्टेडियमों में ही परेड़ होगी।उन्होंने कहा कि परेड़ के दौरान राज्य और देश की अमीर संस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए अलग-अलग झांकियां निकालने के अलावा अन्य समारोह करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि इन समारोहों के दौरान परेड़ में शामिल वाहनों और अन्य मशीनरियों के चलने से ट्रैक को नुकसान पहुंचता है। इससे खिलाड़ियों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है जो सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए प्रदेश सरकार ने गणतंत्र दिवस की परेड़ सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी स्टेडियम में न करवाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी फैसले के तहत गणतंत्र दिवस पर लुधियाना में होने वाला समारोह भी कृषि विश्वविद्यालय में होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य में खेलों को समर्थन देने के लिए सरकार वचनबद्ध है और खिलाड़ियों या खेलों के बुनियादी ढांचे को किसी भी तरह के नुकसान के बारे में सोचा नहीं जा सकता।

मान ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की गौरवमयी विरासत को आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है और इसी भावना से ही यह समारोह करवाए जाएंगे।