Breaking News

पंजाब सरकार युवाओं में उत्साह भरेगी व खेलों से जोड़ेगी : चेयरमैन रमन बहल

 पंजाब सरकार के निर्देश पर खेल को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उपायुक्त डा. जिला प्रशासन गुरदासपुर के हिमांशु अग्रवाल के नेतृत्व में जिला ओलंपिक एसोसिएशन और अखिल भारतीय अग्रवाल पंजाब के सहयोग से ‘आबाद खेल टूर्नामेंट-2023-24 (सीजन-1) के तहत क्रिकेट और बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले आज गुरदासपुर में हुए। गवर्नमेंट कॉलेज गुरदासपुर के क्रिकेट स्टेडियम में गुरदासपुर क्रिकेट एसोसिएशन की ए और बी टीमों के बीच फाइनल क्रिकेट मैच खेला गया।

जिसमें गुरदासपुर क्रिकेट एसोसिएशन की बी टीम विजेता रही। मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब विक्रांत शर्मा को दिया गया जबकि मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आदिल को दिया गया। इसी तरह आबाद खेल टूर्नामेंट के तहत अंडर-17 बैडमिंटन का फाइनल बैडमिंटन हॉल गुरदासपुर में हुआ। इन व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं में अंगद सिंह कुंडल प्रथम, अरविंदर कुमार द्वितीय तथा अनंत बावा व तुषार तृतीय स्थान पर रहे। बैडमिंटन और क्रिकेट टीम के विजेता खिलाडिय़ों को पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन रमन बहल, डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल एवं अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन का संचालन पंजाब के अध्यक्ष सुरिंदर अग्रवाल ने पुरस्कार वितरित किए गए। किया।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान चेयरमैन रमन बहल कहा कि ये पहल युवाओं में नया उत्साह भरेगी और उन्हें खेलों से जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में खेलों के दो सफल सत्र आयोजित करने के बाद आज लुधियाना में राष्ट्रीय स्कूल खेलों का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों से हमारा राज्य पंजाब जल्द ही खेल के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बन जायेगा।

इस अवसर पर उपायुक्त डा. हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार के निर्देशों के तहत जिला प्रशासन ने जिला ओलंपिक एसोसिएशन और अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, पंजाब के सहयोग से आबाद खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया है। उन्होंने बताया कि 21 दिसंबर से शुरू हुई इस खेल प्रतियोगिता में फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट, बैडमिंटन और जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, जिसमें जिले के लगभग 700 खिलाडिय़ों ने भाग लिया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि युवाओं को खेलों से जोड़ा जाए ताकि युवा नशे से बचकर अपनी ऊर्जा को अच्छे की ओर मोड़ सकें। उन्होंने कहा कि अभी यह आबाद खेल प्रतियोगिता शुरू हुई है और जल्द ही जिले में और भी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी सिमरनजीत सिंह रंधावा, मनप्रीत सिंह, कनिष्का तुली, राकेश मार्शल, विक्रम वालिया, कमलजीत सिंह, हरमिंदर सोनी, विनय भंडारी, प्रिया मार्शल, जय शिव अध्यक्ष जिला क्रिकेट एसोसिएशन आदि उपस्थित थे।