Breaking News

RAS की मेंस परीक्षा पास ना करने पर ससुराल वालों ने घर से निकाला, पीड़िता ने पुलिस से लगाई गुहार

राजस्थान के झुंझुनूं(Jhunjhunu) जिले से एक बेहद की चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला को उसके ससुरालवालों ने सिर्फ इसलिए घर से बाहर निकाल दिया क्योंकि वह राजस्थान प्रशासनिक सेवा(RAS) की मेंस परीक्षा पास नहीं कर पाई। वहीं अब पीड़िता ने पुलिस(Police) से न्याय की गुहार लगाई है।

बता दें कि राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ के वार्ड नंबर-दो की रहने वाली ऊषा(Usha) की शादी 2016 में बुगाला निवासी विकास(Vikash) के साथ हुई थी। पति विकास पॉलिटेक्निक कॉलेज में लेक्चरर हैं. ससुरालीजनों ने ये शादी इसलिए की, क्योंकि ऊषा ने 2013 में आरएएस(RAS) का प्री एग्जाम पास कर लिया था. उन्हें उम्मीद थी, कि वह मेंस भी क्लियर कर लेगी, लेकिन जब रिजल्ट आया और उसका सलेक्शन नहीं हुआ, तो ससुरालीजनों ने उस पर गुस्सां उतारना शुरू कर दिया और उससे दहेज की मांग करने लगे। वहीं पीड़िता ने अपने पति विकास, ससुर नानड़राम, सास बिमला और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

ऊषा ने बताया कि उसके ससुरालवाले उसे आए दिन ताना देने लगे। इसके बाद भी जब वह शांत रही, तो सुसरालवालों ने उससे दहेज की मांग करना शुरु कर दिया। उसके घरवालों को भी खूब बुराभला कहा, लेकिन उसने इन बातों की परवाह नहीं की और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गई।

इस बीच हद तब हो गई, जब पति विकास आए नशे में धुत होकर घर आता और उसके साथ मारपीट करता. इन सबके बाद भी जब वह कुछ नहीं बोली, तो ससुरालवालों ने उसे घर से ही बाहर निकाल दिया. इसके बाद पीड़िता थाना सूरजगढ़ पहुंची और पुलिस को आपबीती बताई और न्याय की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के बाद इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है।