Breaking News

पंजाब: राहुल गांधी के समर्थन में उतरी बीबी जागीर कौर

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका दौरे दौरान भारत में सिखों की असुरक्षा पर दिए बयान को लेकर सियासत तेज हो गई है। बुधवार को आरसीएफ कपूरथला प्रवास दौरान जहां केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए राहुल गांधी को निशाने पर लिया था। वहीं वीरवार को अकाली सुधार लहर की नेता व पूर्व एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है। बीबी जागीर कौर वीरवार को जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में पंजाब सरकार के खिलाफ डीसी कपूरथला अमित कुमार पांचाल को ज्ञापन सौंपने आई हुई थी।

जागीर कौर ने कहा कि राहुल गांधी के मुंह से सच निकला है। इस समय भारत खासकर पंजाब में सिख ही नहीं, बल्कि अल्पसंख्यक असुरक्षित हैं। खास तौर पर यहां सिखों की पगड़ी देखकर सरकारों व एजेंसियों को आग लग जाती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली तक पाकिस्तान का राज होता, यदि सिख या पंजाबी न होते, लेकिन अब तो कहीं कड़े बंद, कहीं कुछ बंद, यह सबकुछ तब शुरू हुआ जब सिखों की नस्लकुशी शुरू हुई। जब दिल्ली की गलियों में पंजाबी-सिखों को खत्म कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हैं तो उनका फर्ज बनता है कि उन्हें 1984 में हुई सिख दंगों के लिए आवाज बुलंद करते हुए भारत सरकार समेत माफी मांगनी चाहिए। यदि राहुल गांधी के अंदर दर्द है तो वह केंद्र सरकार पर सामूहिक तौर पर सिखों से माफी मांगने के लिए माहौल या दबाव बनाएं।

बीबी जागीर कौर ने इस दौरान पंजाब सरकार पर भी हमला बोला और कहा सरकार हर फ्रंट पर फेल है। विधानसभा के सेशन में किसी को बोलने नहीं दिया जाता है। अंदरखाते चोर रास्ते से लोगों पर टैक्स लगाए जा रहे है। सूबे में लॉ एंड आर्डर की हालत बदतर है। स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा चुकी हैं और हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में डीसी कपूरथला को एक ज्ञापन देकर सुधार की मांग की गई है।