Breaking News

PM MODI मोदी ने की भावुक अपील, घर-घर पहुंचा दें मेरा प्रणाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांच चरणों का मतदान हो चुका है। छठे और सातवें चरण के लिए सियासी दलों में घमासान मचा है। पीएम मोदी ने महराजगंज में चुनावी जनसभा के दौरान आए भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों से एक भावुक अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा कि आपको मतदान से पहले अपने क्षेत्र के घर-घर में जाना है। वहां जाकर लोगों से मिलकर सिर्फ इतना कहना है कि मोदी जी आए थे, आपको प्रणाम भेजा है। पीएम मोदी ने कहा कि देखिए, यदि आप हर घर जाकर मेरा प्रणाम पहुंचाएंगे तो जो आशीर्वाद मिलेगा उसका थोड़ा आपको मिलेगा और थोड़ा मुझे मिलेगा। इसके पुण्य का लाभ मुझे भी हो जाएगा। जानकारों का कहना है कि 2022 के साथ ही बीजेपी ने अब 2024 की तैयारी भी शुरू कर दी है। पीएम का समर्थकों से यह कहना कि घर-घर प्रणाम पहुंचाने से आशीर्वाद का एक हिस्सा उन्हें मिलेगा, इसी का संकेत है।

इसके पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कहते रहें कि यूपी चुनाव इतना महत्वपूर्ण है कि यह 2024 के केंद्र का चुनाव पर भी असर डालेगा। उत्तर प्रदेश से ही दिल्ली के सियासत का रास्ता तय होगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तो लोगों से योगी आदित्यनाथ को दोबारा सीएम बनाने की अपील की। योगी सीएम बनेंगे तो मोदी जी के 2024 में एक बार फिर पीएम बनने की राह आसान होगी।

महराजगंज की जनसभा में पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवादियों ने पूर्वांचल को जाति-पात में उलझाकर यूपी का विकास रोक दिया है। जिन जिलों को परिवारवादियों ने पीछे धकेला, उन पर हम अधिक फोकस करते हैं। नेपाल बार्डर पर सड़कों का जाल बिछाकर सीमा पर सुरक्षा की मजबूती के साथ सीमा के आखिरी गांवों तक के विकास के लिए बजट में व्यवस्था की गई है। उन्होंने स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री पंकज चैधरी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें वायब्रेंट विलेज योजना का श्रेय दिया। इस योजना का महराजगंज को खास लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इससे सीमा के गांवों का विकास तेजी से होगा। भाजपा सरकार इलाज और शिक्षा की बेहतर व्यवस्था कर रही है। हमने मातृभाषा में पढ़कर डॉक्टर और इंजीनियर बनने की राह खोल दी है। गरीब तबका, परिवारवादियों की सूची में हैं ही नहीं। पीएम मोदी ने यूपी में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सीट पर पटखनी देकर परिवारवादियों को इनके महल में भेजें।