Breaking News

PM मोदी बोले- कांग्रेस को झूठे वादों की जनता ने दी सजा, आज 100 सांसद भी नहीं- बिहार में फिर बनेगी NDA की सरकार

बिहार में दूसरे चरण के लिए 94 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच तीसरे चरण के लिए प्रचार भी चल रहा है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में दो चुनावी सभाएं की। पीएम मोदी ने अररिया के फारबिसगंज में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने यहां कहा कि बिहार के लोगों ने ‘डबल युवराजों’ को नकार दिया है और फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है। आज बिहार के लोगों ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया है। जब कोरोना की वजह से दुनिया में हड़कंप मचा है लेकिन बिहार के लोग उत्साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को विचार करना चाहिए। पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को ऐसी परिस्थिति में चुनाव कराने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद एक बात साफ है बिहार की जनता ने डंके की चोट पर संदेश दे दिया है, बिहार में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं। बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, OROP लागू करेंगे। कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया। आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है। कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है। यूपी-बिहार में कांग्रेस चौथे-पांचवे नंबर पर है और किसी का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश में है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ गरीब-गरीब नाम की माला जपते हैं और अपना महल बनाते हैं। कुछ लोग सिर्फ अपने कुनबे के लिए करते हैं। पीएम ने कहा कि ये लोग आपका दर्द नहीं समझ सकते हैं।

Who can resist the magic of PM Modi's oratory?- The New Indian Express

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है, रंगबाजी-रंगदारी हार रही है और विकास जीत रहा है। आज बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था। इनके लिए चुनाव का मतलब हिंसा, हत्याएं और बूथ कैप्चरिंग था। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि तब मत छीन लिया जाता था और वोटों की लूट होती थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में महिलाएं में आज मोदी के साथ चलने को तैयार है। अगर बिहार में पहले जैसे हालात होते तो गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन नहीं पाता। पीएम मोदी बोले कि पिछले एक दशक में नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विकास की ओर आगे बढ़ा है, आने वाला दशक बिहार की आकांक्षाओं को पूरा करने का वक्त है। पिछले दशक में बिहार के हर घर में बिजली पहुंची, अब ये दशक बिहार को 24 घंटे जगमगाने का है।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दशक में हर घर गैस सिलेंडर पहुंचा, ये दशक पाइप से गैस पहुंचाने का है। पिछले दशक में गरीब को शौचालय मिला, अब पक्की छत देने का दशक है। बिहार को फिर डबल इंजन की ताकत मिलेगी तो यहां का विकास पहले से भी तेज गति से होगा। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में आज बिना किसी भेदभाव के लोगों को विकास का लाभ मिल रहा है, सरकार की ओर से गैस सिलेंडर, शौचालय, आयुष्मान भारत जैसी मदद गरीबों को दी गई है।

BJP Rejected Pluralism, Targeting Muslims': TIME Editor As PM Modi's  Features On 100 Most Influential People List

अररिया की सभा में पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग समाज को बांटकर सत्ता हथियाना चाहते हैं, उनसे सावधान रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में लाखों लोगों को पक्का घर मिल रहा है, कुछ लोगों का घर अभी बन रहा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को परेशानी है कि मोदी चुनाव क्यों जीतता है। पीएम ने कहा कि मोदी माताओं-बहनों की सेवा कर रहा है, इसलिए उसे स्नेह मिलता है।

बिहार में तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को कुल 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान हो चुका है। जबकि मंगलवार को तीसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।