Breaking News

PM मोदी ने राजस्थान को दी 7000 करोड़ की सौगात, कई विकास योजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। इस दौरान एक जनसभा को संबोंधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। गैस आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क स्थापित किया जा रहा है। उद्योगों का विस्तार किया जाएगा। इससे रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। राजस्थान का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता रहा है। राजस्थान का इतिहास हमें सिखाता है कि हमें वीरता और वैभव के साथ विकास कार्य करने चाहिए। राजस्थान का इतिहास हमें सिखाता है की हमें सभी को साथ लेकर चलकर विकास कार्य करने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे प्रेरणास्रोत बापू (महात्मा गांधी) और लाल बहादूर शास्त्री की जयंती है। कल 1 अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते 9 वर्षों में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है।