Breaking News

Paytm ने मुश्किल की आसान, चुकाएं घर का किराया, और पाए 1000 का फायदा, बस करना होगा ये काम

घर का किराया चुकाने में सबसे बड़ी टेंशन ये होती है कि एकमुश्त एक बड़ी रकम चली जाती है और दूसरा ये कि आपके उस वक्त पैसे नहीं हैं तो आप किराया नहीं चुका सकते. लेकिन Paytm ने आपकी इस मुश्किल को आसान कर दिया है. अगर आपके पास डेबिट कार्ड के अलावा कोई क्रेडिट कार्ड भी है तो आप अपने मकान का किराया Paytm के जरिए दे सकते हैं. हम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अमूमन शॉपिंग, बस, ट्रेन और फ्लाइट की टिकट बुक करने के लिए करते हैं. लेकिन मकान मालिक को आप क्रेडिट कार्ड देकर उससे ये नहीं कह सकते कि वो रेंट काट ले. इसके लिए आपके पास या तो कैश होना चाहिए या फिर बैंक में बैलेंस, जिससे आप UPI के जरिए उसको रेंट ट्रांसफर कर सकें.


Paytm से चुकाएं घर का रेंट

इसी को ध्यान में रखते हुए Paytm ने अपने रेंट पेमेंट फीचर का विस्तार किया है. यानी क्रेडिट कार्ड के जरिए सीधे मकान मालिक के बैंक अकाउंट में रेंट देने की सुविधा शुरू की है. अभी तक पेटीएम पर यूपीआई (UPI), डेबिट कार्ड (Debit Card) और नेटबैंकिंग (Netbanking) के जरिए ही रेंट पेमेंट की सुविधा थी.

1000 रुपये का कैशबैक भी मिलता है

इतना ही नहीं, अगर आप Paytm की इस सुविधा का इस्तेमाल करते हुए रेंट चुकाते हैं तो आपको 1000 रुपये तक कैशबैक (Cashback) भी मिल सकता है. कैशबैक के अलावा आपको रेंट पेमेंट पर क्रेडिट कार्ड प्वाइंट्स भी मिलेंगे. जिसे बाद में रिडीम करके फायदा उठाया जा सकता है.


EMI में भी कनवर्ट करवा सकते हैं

क्रेडिट कार्ड से रेंट चुकाने का फायदा ये भी होगा कि आपकी जेब से तुरंत कैश नहीं जाएगा. क्रेडिट कार्ड के बकाए का पेमेंट आमतौर पर 45-50 दिन बाद देना होता है. अगर आप इसी के अंदर क्रेडिट कार्ड का बिल चुका देते हैं तो आप ब्याज से भी बच सकते हैं. अगर आप चाहें तो इस रकम को EMI में कनवर्ट करवाकर आराम से पेमेंट कर सकते हैं.

ऐसे करें इस्तेमाल

Paytm के जरिये क्रेडिट कार्ड से रेंट चुकाने के लिए आपको Paytm के होम स्क्रीन पर दिए गए Recharge & Pay Bills सेक्शन में जाकर Rent Payment के विकल्प को सिलेक्ट करना होगा. इसके बाद मकान मालिक का अकाउंट नंबर और और अपने क्रेडिट कार्ड का डिटेल्स डालकर आप सीधे रेंट पे कर सकते हैं. Paytm का इनोवेटिव डैशबोर्ड आपके सभी रेंट पेमेंट को ट्रैक करने में मदद करेगा और पेमेंट ड्यू डेट रिमाइंड भी कराएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *