Breaking News

PAK vs NZ: पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ये महान खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. पाक टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बताया है कि आजम के दाहिने अंगूठे में चोट लगी है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से खेला जाना है. चोटिल बाबर आजम पहला टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान ने कप्तानी का जिम्मा संभाला था.

प्रैक्टिस सेशन में लगी थी बाबर आजम को चोट
बाबर आजम क्वीन्सटाउन में प्रैक्टिस सेशन के दौरान अपना दायां अंगूठा चोटिल करा बैठे थे. इस वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. पाकिस्तान टीम आजम को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है. पीसीबी के चिकित्सा और खेल विज्ञान प्रमुख डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा है, “हमने बाबर आजम की चोट में सुधार देखा है लेकिन अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है. वह बैटिंग लाइनअप में सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. चिकित्सा दल लगातार उनकी चोट की समीक्षा कर रहा है और हमें उम्मीद है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे.”

पीसीबी ने बाबर आजम को सम्मानित किया
बाबर आजम को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पीसीबी ने साल 2020 का सबसे उपयोगी क्रिकेटर चुना है. इस 26 वर्षीय बल्लेबाज को इसके अलावा वनडे और टी20 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर भी चुना गया. उन्होंने वनडे में 110.5 और टी20 में 55.2 की औसत से रन बनाये. बाबर ने साल के दौरान चार टेस्ट मैच खेले जिनमें 67.6 की औसत से 338 रन बनाये. बाबर आजम साल 2020 के एकलौते क्रिकेटर रहे जिनका तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी औसत 50 से ज्यादा रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *