Breaking News

Omicron : CM नीतीश का बयान, बिहार में शुरू हो चुकी है कोरोना की तीसरी लहर

देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यह तीसरी लहर का कारण बनेगा। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। उनका यह बयान ऐसे समय पर आया है जब राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आए हैं।

सीएम नीतीश ने मंगलवार को आईएमए के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा, ‘राज्य में कोविड महामारी की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है और लोगों को इससे बचाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसे लेकर मेडिकल स्टाफ ने विभिन्न विभिन्न तैयारी की हैं। पहली और दूसरी लहर में डॉक्टर्स का योगदान सराहनीय था। इसके लिए मैं आपका अभिनंदन करता हूं।’ ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने 31 दिसंबर से दो जनवरी तक राज्य के सभी पार्क और उद्यान (जैविक उद्यान समेत) को पूर्णतः बंद रखने का निर्णय लिया है। मंगलवार की शाम गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। गृह विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि ओमिक्रॉन संक्रमण के प्रसार और नववर्ष की पूर्व संध्या तथा नए साल में होने वाले आयोजनों तथा सार्वजनिक स्थलों पर संभावित भीड़ को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

बिहार में अबतक कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि कोरोना केस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है। डॉक्टर ने नए मामलों को डेल्‍टा और डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट मानकर इलाज कर रहे हैं। राज्य के कई जिलो में महीनों बाद कोविड के केस मिल रहे हैं। इससे पहले 25 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार ने देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच, राज्य में प्रतिबंधात्मक उपायों को लागू करने की संभावना से इनकार कर दिया था। जबकि इसी वेरिएंट की वजह से पड़ोसी राज्य जैसे उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू दोबारा लागू किया गया था। उन्होंने कहा था, ‘यहां अभी कोई आवश्यकता नहीं है।’