Breaking News

OMG : जब व्यापारियों का लुटेरा निकला पुलिस वाला, अब जनता पुलिस वाले पर कैसे करे विश्वास !

20 जनवरी की बात है.उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के महाराजगंज में दो सर्राफा व्यापारियों से लूट हुई. दोनों लोग कुछ जेवर और कैश लिए थे. गोरखपुर से बस पकड़कर लखनऊ जा रहे थे. तभी पुलिस की वर्दी में तीन लोग आए. छानबीन के नाम पर दोनों व्यापारियों को बस से उतारा और ऑटो में बैठाकर कहीं ले गए. रास्ते में उनसे सारा जेवर और कैश लूटा और फरार हो गए. दोनों सर्राफा व्यापारी अब असली पुलिस के पास गए.

कहा कि साब हमारे साथ लूटपाट हो गई है. लुटेरे पुलिस की वर्दी पहनकर आए थे और सारा जेवर और पैसा लूट ले गए. पुलिस ने घटनास्थल के CCTV फुटेज खंगाले. और क्या पता चला? कि लूट करने वाले पुलिस की वर्दी में आए बदमाश नहीं थे. बल्कि पुलिसवाले ही थे.

 

लूट में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें एक सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल शामिल हैं. SI का नाम है धर्मेन्द्र यादव. कॉन्स्टेबल हैं महेंद्र यादव और संतोष यादव. इनके अलावा तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

गोरखपुर के SSP जोगिंदर कुमार ने बताया कि इन लोगों के पास से करीब 19 लाख रुपए नगद, करीब 16 लाख रुपए की कीमत के सोना-चांदी और एक गाड़ी बरामद की गई है. आरोपी एसआई और कॉन्स्टेबल पुरानी बस्ती थाने में तैनात थे. ये पुलिसवाले पहले भी इसी तरह की लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

 

इस पूरे केस में सबसे अहम सुराग कैंट थाने के इंस्पेक्टर अनिल उपाध्याय के हाथ लगा था. जब उन्होंने घटनास्थल के CCTV फुटेज देखे तो आरोपियों के हाथ में पिस्टल दिखी. ध्यान से देखा तो ये सर्विस रिवॉल्वर थी. यहीं से पुलिस के लिए जांच आसान हो गई.