Breaking News

OMG! एक बाइक पर सात सवारी, ट्रैफिक पुलिस ने उठाया ये कदम

ऑटो में 27 सवारियों के बैठने का वीडियो वायरल होने के बाद अब औरेया में एक बाइक पर बैठे सात लोगों को पुलिस ने रोका. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ट्रैफिक पुलिस ने जब बाइक पर सवार सात लोगों से पूछा एक साथ बैठकर कहा जा रहे हो सबने एक साथ कहा…सर जी, हम लोग आइसक्रीम खाने के लिए निकले हैं. इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े. पुलिस ने बाइक का चालान काटा गया और बाइक चला रहे युवक को दोबारा ऐसा न करने की हिदायत भी दी.

वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बाइक के आगे और पीछे छोटे-छोटे बच्चे बैठे हुए हैं. सभी इस बात से अंजान हैं कि एक छोटी सी लापरवाही बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है. आमतौर पर सरकार और प्रशासन की तरफ से आमजन को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की नसीहत समय समय पर लोगों को दी जाती है, इस पर काफी पैसा भी खर्च होता है. बावजूद इसके लोग बेधड़क होकर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में अपनी शान समझते हैं.
ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पर दो ही लोग बैठ सकते हैं. साथ ही दोनों ने हेलमेट पहना हुआ हो. लेकिन इस शख्स ने बाइक पर 7 लोगों को बैठाकर सारी हदें हीं पार कर दीं. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार से पूछा कि कहां जा रहे हो. इस वो बड़े मजे से बोला कि आइसक्रीम खाने जा रहे हैं.
हाल ही में फतेहपुर के कस्बे बिंदकी से वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक ऑटो में 27 सवारियां भरी थीं, जिनमें 12 बच्चे शामिल थे. पुलिस भी हैरान रह गई कि ऑटो में इतने लोग कैसे बैठ गए. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ऑटो को सीज कर दिया. पुलिस ने सवारियों को दूसरे वाहनों से भेजा. ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त करने को लिखा गया है.
वहीं इस मामले पर औरैया की पुलिस अधीक्षक चारू निगम का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. एक व्यक्ति अपने परिवार के छह बच्चों को एक बाइक पर लेकर जा रहा था. इसमें उसका चालान कर दिया गया है. साथ ही ऐसे मामलों के लिए समझाइश के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा. किसी भी हादसे का शिकार छोटे-छोटे बच्चे हो सकते हैं.