Breaking News

NEET और जेईई मेन की परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस तारीख को होगी परीक्षा

आखिरकार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) के एग्जाम डेट का सस्पेंस खत्म हुआ। देशभर में लाखों स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं टलने की खबर के बाद से ही इसका इंतजार था।

अब केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इन परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। केंद्रीय मंत्री ने स्टूडेंट्स से बात करने के लिए आयोजित वेबिनार में नीट 2020 (NEET 2020) और जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) की तारीखों का एलान किया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया है कि जेईई मेन 2020 की परीक्षा 18 जुलाई 2020 से शुरू होकर 23 जुलाई 2020 तक आयोजित की जाएगी। वहीं, नीट यूजी 2020 का आयोजन 26 जुलाई 2020 को किया जाएगा। नीट में इस बार 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं।

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का यह वेबिनार ट्विटर और फेसबुक के जरिए हुआ। #EducationMinisterGoesLive के साथ ट्विटर और फेसबुक पर देशभर के कई स्टूडेंट्स ने उनसे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पढ़ाई, एडमिशन व रिजल्ट्स को लेकर सवाल पूछे। कुछ ने सलाह भी दिए। केंद्रीय मंत्री ने कई स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब दिए।