Breaking News

NDA की जीत और फिर से CM बनाये जाने की खबर के बाद भी चुप हैं ‘नीतीश’, बधाई संदेश भी नहीं दिया

बिहार में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं। 2020 के चुनाव परिणाम में एक बार फिर से एनडीए ने बाजी मार ली है। एनडीए के खाते में जहां 125 सीटें आई है वहीं महागठबंधन के खाते में 110 सीट आई है। बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल भाजपा ने इस बार नीतीश कुमार से बड़े भाई वाली भूमिका छीन ली है। जेडीयू के साथ गठबंधन कर बीजेपी हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रही लेकिन इस बार सबकुछ उल्टा हो गया। अब भाजपा ने 74 सीटों पर जीत दर्ज कर जेडीयू से वह अधिकार भी ले लिया है। इस बार जदयू को सिर्फ 43 सीटों पर जीत मिली है। चुनाव परिणाम आने के बाद भी नीतीश कुमार की चुप्पी यह बता रही कि जेडीयू नेतृत्व भारी टेंशन में है।

चुनाव परिणाम में भले ही एनडीए की सरकार और नीतीश कुमार सीएम बनते दिख रहे हो लेकिन इस जनादेश से मुख्यमंत्री काफी आहत हैं। चुनाव परिणाम आये 12 घंटे से अधिक हो गए लेकिन नीतीश कुमार की चुप्पी बरकरार है। एनडीए की जीत की खुशी में उन्होंने एक शब्द भी नहीं निकाले हैं। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी बिहार की जनता को बधाई संदेश नहीं दिया। नीतीश कुमार की चुप्पी यह बताने के लिए काफी है कि वे इस जनादेश से काफी आहत हैं.जेडीयू से बड़े भाई वाली भूमिका भी अब छीन गई।भले ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन जायेंगे लेकिन सबसे अधिक विधायक वाली पार्टी बीजेपी का सरकार पर अघोषित तौर पर भारी दबाव रहेगा. ऐसे में नीतीश कुमार जीत कर भी टेंशन में हैं। मंगलवार को जब बिहार में चुनाव परिणाम आया उसके बाद बिहार भाजपा के तमाम बड़े नेता सीएम आवास गए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और आगे की रणनीति पर मंथन किया। नीतीश कुमार के साथ मीटिंग में सरकार के गठन पर बातचीत होने की खबर है।हालांकि दोनों दल के वरिष्ठ नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई यह सार्वजनिक नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही चुप हों लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 घंटे पहले ही बिहार में मिले जनादेश पर बिहार की जनता को बधाई दे चुके हैं। पीएम मोदी एक के बाद एक पांच ट्वीट कर बिहारवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से लोकतंत्र ने एक बार फिर विजय प्राप्त की है। बिहार बीजेपी के साथ एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं ने जिस संकल्प-समर्पण भाव के साथ कार्य किया, वह अभिभूत करने वाला है। मैं कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और बिहार की जनता के प्रति हृदय से आभार प्रकट करता हूं। एनडीएम में बीजेपी 74,जेडीयू 43, विकासशील इंसान पार्टी ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 75 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा एवं माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है .इस बार के चुनाव में एक बार फिर से राजद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *