Breaking News

CM योगी ने यूपी की जनता को दिया दिवाली गिफ्ट, 80 फीसदी लोगों को मिली राहत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी की जनता को दिवाली का खास गिफ्ट दिया है। सीएम योगी के इस गिफ्ट से 80 फीसदी लोगों को राहत मिलेगी। इस दिवाली सीएम योगी जनता को रोशनी का गिफ्ट देंगे। दरअसल, राज्य विद्युत नियामक आयोग (UPERC) ने खास दिवाली को फैसला किया है कि वह फिलहाल राज्य में बिजली की दरें नहीं बढ़ाएंगी, यानि कि कोरोना काल की वजह से परेशान लोग राहत की सांस ले सकते हैं। पिछले दिनों जब खबर आई थी कि राज्य में बिजली की दरें बढ़ाई जा रही तो, कई लोग परेशान हो गए थे। हालांकि, बेफिक्र होकर दिवाली मनाने के लिए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया।

कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जेब ढीली हो गई है। काम करने वाले कर्मचारियों को भी कम सैलरी मिल रही है, ऐसे में बिजली की दरें बढ़ने के साथ साथ लोगों की चिंता भी बढ़ रही थी। राज्य के इस फैसले से 80 फीसदी लोगों को राहत मिली है। बता दें कि, लॉकडाउन के दौरान यूपी पावर कॉरपोरेशन (UP Power Corporation) काफी नुकसान झेल रहा था। इसीलिए कॉरपोरेशन ने नुकसान की भरपाई करने के लिए रेट बढ़ाने की रणनीति बनाई।

हालांकि, पावर कॉरपोरेशन सीधे बिजली की दरें (Electricity Rate) न बढ़ाकर स्लैब में बदलाव कर रेट बढ़ाने की तैयारी कर रहा था। इसके कॉरपोरेशन ने राज्य विद्युत नियामक आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया था। अगर ये प्रस्ताव राज्य में लागू हो जाता तो घरेलू उपभोक्ताओं की जेब पर सीधा असर पड़ने वाला था, लेकिन नियामक बोर्ड ने प्रस्ताव को फिलहाल नकारकर 80% घरेलू उपभोक्ताओं को राहत दे दी है।