Breaking News

NCR के इस शहर में प्रॉपर्टी में आएगा जबरदस्त बूम, 42 फीसदी तक की छूट पर मिल रहे हैं फ्लैट; ये है वजह

अगर आपका मन NCR के किसी शहर में प्रॉपर्टी खरीदने का है, तो इसके लिए सबसे बेहतर शहर गाजियाबाद साबित हो सकता है, क्योंकि सरकारी योजना के फ्लैट यहां लगभग आधे दामों में मिल रहे हैं. उत्तर प्रदेश विकास योजना के अधीन यह फ्लैट दिए जा रहे हैं. इसलिए कयास लगाए जा रहे है कि जल्दी ही यहां प्रॉपर्टी में बूम आ जाएगा. तो आइए जानते हैं क्या है यहाँ रेट में बढ़ोतरी के कारण.

Flats

15 अगस्त से 15 अक्टूबर तक चलेगी योजना

दरअसल, उत्‍तर प्रदेश आवास विकास परिषद सोनिया बिहार बॉर्डर के करीब मंडोला विहार योजना शुरू की गई है. इसके तहत, 1, 2, 3 और 4 बीएचके के 4,239 फ्लैट्स बेचे जाने हैं. अब परिषद द्वारा 15 अगस्त से इन्हें बेचे जाने की योजना लॉन्च की गई है जो 15 अक्टूबर तक जारी रहेगी. इस विषय में जानकारी देते हुए गाजियाबाद जॉन के उप आवास आयुक्त अजय अमबिष्ट ने बताया कि इन फ्लैट्स की कीमतों में 42% तक की छूट प्रदान की जा रही है.

अगर इस योजना के तहत फ्लैट खरीदा जाता है, तो 60 दिन में एक मुश्त भुगतान करने पर कुल लागत पर 5% की छूट और दी जा रही है. ‘जहां है जैसा है’ आधार पर फ्लैट्स का आवंटन किया जा रहा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ज्यादा जानकारी के लिए आवास विकास परिषद संपत्ति कार्यालय वसुंधरा या आधिकारिक वेबसाइट से संपर्क किया जा सकता है.

बेचे जाएंगे 4239 फ्लैट्स

बता दें कि 2700 एकड़ में फैली मंडोला विहार योजना में कुल 968 फ्लैट्स हैं. इनमें से 4,839 फ्लैट्स बेचे जा चुके हैं और 4,239 फ्लैट्स अभी बेचे जाने बाकी हैं. निर्माणाधीन दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेसवे पर यह योजना बनी हुई है. जब यह एक्सप्रेसवे शुरू हो जाएगा. उसके बाद, अक्षरधाम से यहां केवल 15 मिनट में पहुंचा जा सकेगा. वहीं, दिल्ली से ही कुछ मिनटों में यहां तक पहुंचा जा सकता है. एक्सप्रेसवे पर ट्रायल शुरू किया जा चुका है. सितंबर में यह शुरू किया जा सकता है. इसके बाद, प्रॉपर्टी में बूम आने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

सस्ते फ्लैट्स का ये है कारण

प्रॉपर्टी एक्सपर्ट विजेंद्र चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडोला विहार से दिल्ली आने जाने में फिलहाल काफी समय लग जाता है, क्योंकि लोनी बॉर्डर और शिव विहार से होकर गुजरना पड़ता है. यहाँ प्रॉपर्टी के रेट कम होने का यही कारण है, लेकिन जब दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस वे बन जाएगा. उसके बाद, प्रॉपर्टी के रेट तेजी से बढ़ने की संभावना है.