Breaking News

MS धोनी ने जब कहा- मुझे देखना बंद करो और गेंद फेंको, थ्रोडाउन विशेषज्ञ का खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स के थ्रोडाउन विशेषज्ञ कोंडप्पा राज पलानी ने एमएस धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया है. भारत के पूर्व कप्तान धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे. आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत होने से कुछ दिन पहले धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशलन क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. सीएसके की तैयारी का कैंप लगा हुआ था. आईपीएल नजदीक था. धोनी को नेट्स में अभ्यास करने की जरूरत थी.चेन्नई सुपर किंग्स की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट कोंडप्पा राज पिलानी ने कहा, यह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिटायरमेंट के बाद पहला कैंप था. तब मैंने उन्हें पहली बार देखा था. उन्होंने मुझसे कहा क्या आप फेंकने वाले थे. फिर धोनी ने मुझसे गेंद फेंकने को कहा, इसके बाद टीम खुश थी. नेट के गेंदबाज उनके संन्यास के बारे में बात कर रहे थे.

पलानी ने आगे कहा, स्टीफन फ्लेमिंग, माइकल हसी और सभी लोगों ने मुझसे कहा कि धोनी आ रहे हैं उन्हें सावधानी पूर्वक गेंद फेंकना. मेरी पहली दो गेंदें वाइड थीं. अगली गेंद फुल टॉस रही. इसके बाद धोनी मेरे पास आए और कहा ‘मुझे देखना बंद करो और गेंद फेंको. उन्होंने मुझसे स्वाभाविक रूप से गेंदबाजी करने को कहा. इसके बाद मैंने जहां चाहा वहां बॉलिंग की. एमएस धोनी काफी खुश हुए. तब से वह मुझे मेरे नाम से संबोधित करने लगे.’

आईपीएल 2022 में एसएस धोनी ने बेहतरीन बैटिंग की. उन्होंने 14 मैचों की 13 पारियों में 232 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक लगाया. 15वें सीजन में उनकी बैटिंग में फिनिशिंग टच भी दिखा. मुंबई के खिलाफ एक मैच में धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर सीएसके को जीत दिलाई थी. हालांकि आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. 15वें सीजन में सीएसके की टीम 14 मैचों में से सिर्फ 4 मुकाबले जीत पाई. 8 अंकों के साथ चेन्नई की टीम 9वें स्थान पर रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *