Breaking News

Instagram पर बना सकते हैं पहले से लंबे वीडियो, आ गया 1 Minute Music फीचर

मोस्ट पॉपुलर फोटो एप्लिकेशन इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है. ताजा अपडेट में इंस्टाग्राम ने अपने रील्स वीडियो (Instagram Reels) के लिए एक नया फीचर जारी किया है. इसके माध्यम से यूजर्स अब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मिनट का वीडियो शेयर कर सकते हैं. इंस्टाग्राम ने 1 Minute Music नाम से नया फीचर लॉन्च किया है. यह नया फीचर यूजर को प्लेटफॉर्म पर पूरे 1 मिनट लंबा वीडियो शेयर करने की सुविधा देगा.

वन मिनट म्यूजिक ( Instagram 1 Minute Music) फीचर का इस्तेमाल यूजर्स अपने रील्स और इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) में कर सकते हैं. खास बात ये है कि इंस्टाग्राम ने अपने इस नए फीचर में 200 से ज्यादा भारतीय कलाकारों के संगीत को शामिल किया है. आप इस फीचर में पुराने से लेकर नए सिंगर के गानों को शामिल कर सकते हैं. सिंगर्स में नीति मोहन, हिमांशी खुराना, जस्सी गिल, शान जैसे कलाकारों के गीतों को आप अपने रील में इस्तेमाल कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम का कहना है कि नए फीचर से यूजर्स अपनी स्टोरी और रील को और ज्यादा मनोरंजक बना सकते हैं. इससे लोगों को अपनी बात रखने या फिर अपना हुनर दिखाने का ज्यादा मौका मिलेगा. अभी तक 30 सेकेंड तक रील बनाई जा सकती है. नए अपडेट में रील को आप 1 मिनट तक बना सकते हैं.

टिकटॉक के बाद इंस्टाग्राम रील बना पहली पसंद
बता दें कि TikTok बंद होने के बाद इंस्टाग्राम ने दो साल पहले 2020 में Reels नामक फीचर लॉन्च किया था. दो साल के भीतर ही इस फीचर ने अपनी अलग जगह बनाई है. हाल ही में इंस्टाग्राम ने नया लेआउट पेश किया है. नए लेआउट में यूजर फोटो और वीडियो को फुल स्क्रीन पर देख सकते हैं.