Breaking News

MP में प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान- सरकार बनने पर शुरू की जाएगी ‘पढ़ो-पढ़ाओ योजना’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मध्य प्रदेश के मंडला (Mandala) में गुरुवार को ‘जन आक्रोश रैली’ में हिस्सा लिया. प्रियंका गांधी ने इस दौरान जहां मौजूदा बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला किया तो साथ ही कांग्रेस की तरफ से बच्चों की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता (Financial assistance for children’s education) देने का भी वादा किया. प्रियंका गांधी ने घोषणा की कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो फिर बच्चों को ‘पढ़ो-पढ़ाओ योजना’ (Padho Padhao Yojana) के तहत आर्थिक मदद दी जाएगी.

प्रियंका ने कहा कि इस योजना के तहत पहली से आठवी के बच्चों को 500 रुपये प्रति महीने, नौवीं से दसवीं तक 1000 रुपये प्रति महीने और 11वीं-12वीं के बच्चों को 1500 रुपये प्रति महीने दिए जाएंगे. प्रियंका गांधी ने इस दौरान यह दावा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. जनता महंगाई, बेरोजगारी, लूट और भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहती है.

प्रियंका गांधी ने भ्रष्टाचार को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ”जब भर्ती की परीक्षाओं में घोटाला है तो नौजवान करे क्या. पढ़ाई करते हैं और अच्छे अंक लाते हैं आगे जाकर फीस भरते हैं. माता-पिता बच्चों को बाहर भी पढ़ने के लिए भेज देते हैं कि अच्छा भविष्य बनेगा. लेकिन परीक्षा में घोटाला हो जाता है. परीक्षा में पास होता है तो नियुक्ति नहीं होती. सबसे बड़ा व्यापम का घोटाला हुआ कितने लोगों की जानें चली गईं. कोई जांच नहीं हुई. सिर्फ सरकार चली जा रही है.”

प्रियंका गांधी ने महाकाल लोक की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ”राज्य में नर्मदा में घोटाला हुआ, महाकाल में घोटाला हुआ, वहां जो मूर्तियां लगाई गई हैं उसमें घोटाला हुआ. राज्य की जनता थक गई है. ज्यादार नेता राजनीति में इस भावना से आते हैं कि सेवा करेंगे, जनता को भी उनसे उम्मीद रहती है. लेकिन फिर आपको दिखता है कि चाहे वे मंच पर कुछ कह रहे हों, उनकी सच्चाई तो कुछ और ही है.”