Breaking News

LPG की कीमतों को लेकर फ्लाइट में कांग्रेस नेता और स्मृति ईरानी की बहस का वीडियो हुए वायरल, देखें वीडियो

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा से महंगाई के मुद्दे पर आमना-सामना करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।दोनों गुवाहाटी जाने वाली फ्लाइट में सवार थे और विमान के उतरते ही आपस में बातचीत हुई। डिसूजा ने केंद्रीय मंत्री से रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के बारे में पूछा, जिस पर ईरानी ने कहा कि केंद्र विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों के माध्यम से गरीबों की मदद कर रहा है।

ईरानी को 1:11 मिनट लंबे वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है, ”सरकार देशवासियों को मुफ्त राशन, 1.83 अरब लोगों को मुफ्त टीके दे रही है।” जहां महिला कांग्रेस अध्यक्ष अपने सवालों से मंत्री पर बरसती रहीं, वहीं स्मृति ईरानी ने यह कहते हुए उन्हें शांत रखा कि डिसूजा अन्य यात्रियों को रोक रही हैं।

रसोई गैस और बिना गैस के चूल्हे की कमी के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, ‘कृपया झूठ न बोलें।’

कांग्रेस बनाम केंद्र
पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, उर्वरक और आवश्यक दवाओं की कीमतों में लगातार वृद्धि को लेकर केंद्र के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ है।

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के तत्वावधान में देशभर में प्रदेश मुख्यालयों पर विरोध रैलियां हो रही हैं।

पार्टी ने पहले कहा था कि केंद्र अभूतपूर्व उत्पाद दरों के माध्यम से लगभग 26 लाख करोड़ रुपये अर्जित करने से असंतुष्ट था, और हाल ही में टैक्स के कारण भारत के लोगों पर अतिरिक्त 1.56 लाख करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि सरकार संसद सत्र के दौरान महंगाई पर बहस से भाग गई।