Saturday , September 28 2024
Breaking News

पंजाब के इस इलाके में तेंदुए ने मचाई भगदड़

रूपनगर के मोरिंडा पास गांवों पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिसके कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए। पिछले कुछ दिनों से मोरिंडा के आसपास के गांवों में दहशत फैला रहे तेंदुए को आखिरकार गांव के युवाओं ने पकड़ लिया और वन्य जीव संरक्षण विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया, जिससे करीब आधे दर्जन भर गांवों में दहशत का माहौल बन गया।

जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों से मोरिंडा के आसपास के गांवों में तेंदुआ दिखने के बाद लोगों में दहशत और डर का बन गया जिसके चलते ग्रामीण अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी डरने लगे हैं। दिन के दौरान अपने घरों को बंद करने के लिए मजबूर हो गए।

इस तेंदुए से किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान का कोई मामला सामने नहीं आया है और रविवार को जब तेंदुए के गांव गगड़वाल से गांव मनैली की आने की सूचना गांव अमराली वासियों को मिली तो गांव के युवाओं ने एकजुट होकर वृक्षों के एक झुंड पर घेरा डाल लिया और जंगली जीव सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को इस संबंधी सूचित कर दिया गया।  जिन्होंने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को एयर गन के जरिए बेहोशी का इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया और बाद में गांव के युवकों की मदद से  विभाग के पिंजरे में बंद कर दिया गया, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है। इलाके में इस तेंदुए को पकड़ने वाले युवाओं ने जो बहादुरी दिखाई उसकी सराहना हो रही है।