Breaking News

राज्यसभा के लिए किरण चौधरी ने भरा नामांकन; CM, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई मंत्री- विधायक रहे मौजूद

हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई पूर्व सीएम बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) ने आज राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली और सह प्रभारी बिप्लव देव मौजूद थे.

Kiran Choudhry compressed

किरण रखती हैं लम्बा अनुभव- CM सैनी

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि जेजेपी के बागी विधायक जोगीराम सिहाग, अनूप धानक, रामनिवास सूरज खेड़ा और रामकुमार गौतम समेत जरूरत से अधिक विधायकों ने किरण को जीत के लिए समर्थन दिया है. इसके अलावा निर्दलीय नयनपाल रावत और गोपाल कांडा भी किरण के साथ हैं.

उन्होंने कहा कि किरण चौधरी एक लंबा अनुभव रखती है. वह विधानसभा की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. हमें उम्मीद है कि भविष्य में हरियाणा से जुड़े मुद्दों को वह राज्यसभा में प्रमुखता से उठाएंगी और साथ ही राज्यसभा में हमारी ताकत भी बढ़ेगी.

किरण चौधरी की जीत मानी जा रही तय

इस दौरान किरण चौधरी ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह प्रदेश हित के लिए काम करेंगी. बता दें कि 20 साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की वजह से वह राज्यसभा में नहीं जा पाई थी. अबकी बार राज्यसभा सीट पर उनकी जीत पक्की मानी जा रही है क्योंकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस विधानसभा में पर्याप्त विधायक न होने की बात स्वीकार कर चुके हैं. उन्होंने इन चुनावों में अपना कैंडिडेट उतारने से इनकार कर दिया है. बता दें कि 2 महीने पहले उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन की थी, उसके बाद उन्होंने भिवानी के तोशाम से कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया.