Breaking News

विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक आज, यह रहेगा उम्मीदवार चयन का फार्मूला

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) चुनाव समिति की बैठक 21 अगस्त को होने वाली है. इसमें विभिन्न रणनीतियों पर चर्चा की गई जाएगी. इसके अलावा प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा होगी. ऐसी जानकारियां मिली है की बैठक में प्रत्याशियों को नाम को लेकर सुझाव दिए जाएंगे. इसके अलावा, कई बड़े नामों को लेकर भी मंथन हो सकता है.

 

चुनाव रणनीति को लेकर होगी चर्चा

ऐसी जानकारियां सामने आई है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इस बैठक में रणनीति बनाई जा सकती है. इस दौरान बूथ मैनेजमेंट पर भी चर्चा की जा सकती है. इसके अलावा, पार्टी को एकजुट करने की कोशिशों पर भी चर्चा हो सकती है. इस विषय में जानकारी देते हुए हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने बताया, ‘इस बैठक में प्रत्‍याशियों व चुनाव रणनीति पर चर्चा होगी. 22 अगस्‍त को होने वाले प्रदर्शन की रूपरेखा भी तैयार होगी.’

22 अगस्त को कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

गौरतलब है कि 22 अगस्त को हरियाणा कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में सेबी चेयरमैन और अडानी समूह को लेकर हिडेनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर प्रदर्शन करने वाली है. इसमें पार्टी के सांसद पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होने की संभावना है. बता दें कि पिछले 2 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.

साल 2014 और 19 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत हासिल की थी. इसलिए कांग्रेस इन चुनावों को भुनाना चाहती है. इसके लिए अलग से रणनीति तैयार करने में जुट गई है. बता दें कि सभी 90 सीटों पर हरियाणा कांग्रेस को 2,500 आवेदन मिले हैं.