Breaking News

JOB ALERT: AIIMS में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जाने कैसे करें आवेदन?

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत रिसर्च ऑफिसर (RO), सीनियर रिसर्च फेलो (SRF) और लैब टेक्नीशियन (Lab Technician) समेत विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आइए जानते हैं इन पदों पर आवेदन से जुड़ी अहम जानकारी.

AIIMS में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग है, जिसमें रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MD/MS/DNB/MPH की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही दो साल का अनुभव होना जरूरी है. सीनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास लाइफ साइंस या फिर बायोटेक में M.sc/M. Tech की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

AIIMS में विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग निर्धारित है. रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 साल होनी चाहिए. जबकि सीनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 35 वर्ष निर्धारित है.