Breaking News

J&K: किश्तवाड़ में कच्चा मकान गिरने से तीन भाइयों की मौत, गुलमर्ग में पुलिस ने पर्यटकों को बचाया

जम्मू-कस्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ जिले (Kishtwar district) के नागसेनी तहसील के दूरदराज के गांव पुलर में एक कच्चा मकान गिरने (collapse of a kutcha house) से तीन लोगों की मौत (Three people died) हो गई। तीनों सगे भाई (all three brothers) हैं और जन्म से ही नेत्रहीन हैं। दूसरे कमरे में सो रही पत्नी व दो बेटियां सुरक्षित हैं। उनके पिता अश्वनी कुमार जम्मू में मजदूरी करते हैं।

वह शुक्रवार को ही जम्मू से किश्तवाड़ के लिए रवाना हुए थे। घटना देर रात लगभग 11 बजे की है। बताते हैं कि दिनभर बारिश के कारण रात में कच्चा मकान गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तीनों युवकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मरने वालों के नाम साजन कुमार, पप्पू व राजेश कुमार बताए गए हैं। इससे पहले वीरवार को किश्तवाड़ में ही एक पेड गिर जाने से गुज्जर बक्करवाल परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी।

गुलमर्ग के कोंगडूरी में फंसे पर्यटक परिवार को पुलिस ने बचाया
उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के बारामुला जिले (Baramulla District) में स्थित विश्व प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में पुलिस ने एटीवी और घोड़े वालों के सहयोग से एक पर्यटक परिवार को सफलतापूर्वक बचाया गया। पर्यटक रास्ता भटक कर गुलमर्ग के कोंगडूरी इलाके में फंस गया था।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार तेलंगाना का एक परिवार कोंगडूरी गुलमर्ग गंडोला की सवारी के लिए गया था। गंडोला फेज 2 से लौटते समय परिवार रास्ता भटक गया और कांगदूरी इलाके में फंस गया। इसमें 3 व्यस्क और 4 बच्चे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने बचाव अभियान शुरू किया।

एसएचओ गुलमर्ग के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन गुलमर्ग की बचाव टीम एटीवी और घोड़े वालों की सहायता से उस स्थान पर पहुंची, जहां परिवार फंस गया था। बारामुला पुलिस ने कहा कि इसमें स्थानीय लोगों का भी योगदान रहा। उनके संयुक्त प्रयासों और अटूट समर्थन ने पर्यटक परिवार की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की।