Breaking News

J&k: रियासी आतंकी हमले में पुलिस ने दहशतगर्दों के मददगार को किया गिरफ्तार, 9 की हुई थी मौत

रियासी में यात्रा बस पर हमला करने के लिए आतंकवादियों को शरण देने और मार्गदर्शन देने वाले एक मुख्य आरोपी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बस के खाई में गिरने से नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए थे। एसएसपी रियासी के अनुसार, आरोपी हकम दीन ने कई बार आतंकवादियों को आश्रय दिया, भोजन उपलब्ध कराया और उन्हें हमले वाली जगह पर निर्देशित किया।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से 6000 रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने रियासी में हुए इस हमले के सिलसिले में अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चत्तरगला के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त जांच चौकी पर 11 जून की रात को, आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए थे। बुधवार शाम को जिले के गंडोह इलाके के कोटा टॉप गांव में तलाशी दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने डोडा जिले के जय इलाके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने बताया कि तीनों में एक जोड़ा और एक किशोर शामिल है, जिन पर आतंकवादियों को भोजन उपलब्ध कराने और सुरक्षा बलों को उनकी गतिविधियों की सूचना नहीं देने का संदेह है। सूत्रों ने बताया कि तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है।