Breaking News

IPS आशीष तिवारी पर FIR दर्ज, महिला अफसर ने किया था सुसाइड

अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की महिला अधिकारी श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को खुदकुशी कर ली. श्रद्धा गुप्ता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में आईपीएस आशीष तिवारी समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) हो गई है. श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को अपने किराये के घर में दुपट्टे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. श्रद्धा ने सुसाइड नोट में लिखा था कि उनकी खुदकुशी के लिए आईपीएस अफसर आशीष तिवारी, हेड कांस्टेबल अनिल रावत और विवेक गुप्ता को जिम्मेदार हैं. श्रद्धा पिछले पांच साल से अयोध्या के पंजाब नेशनल बैंक में काम कर रही थीं. उनके भाई रीतेश गुप्ता ने बताया कि घर वालों ने उन्हें काल रात फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा.

घर वालों ने समझा कि वो शायद सो गई हैं. लेकिन सुबह 10-12 बार फोन करने पर भी जब उनका फोन नहीं उठा तो उन लोगों को घबराहट हुई और उन्होंने उनके मकान मालिक को फोन किया. उन्होंने चेक करने के बाद बताया कि श्रद्धा ने फांसी लगा ली है. श्रद्धा ने जिन तीन लोगों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है, उनमें आईपीएस आशीष तिवारी कुछ साल पहले अयोध्या में एसएसपी रह चुके हैं, और विवेक गुप्ता वो शख्स है जिससे श्रद्धा की शादी तय हुई थी. लेकिन विवेक का चाल-चलन अच्छा न होने की वजह से श्रद्धा ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था.

श्रद्धा के घर वालों का कहना है कि श्रद्धा के शादी न करने से नाराज विवेक श्रद्धा को बहुत ज्यादा परेशान करता था और बड़े पुलिस अफसरों से उसे फोन करवा कर परेशान करता था. बहरहाल, पुलिस ने आईपीएस आशीष तिवारी समेत तीनों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है.हालांकि पुलिस अधिकारियों की ओर से इस बारे में ज्यादा कुछ कहने से इनकार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *