Breaking News

IPL 2022 : कौन बनेगा अहमदाबाद का नया कप्तान, ये खिलाड़ी हैं दावेदार , तोड़ सकते हैं अय्यर का सपना

IPL 2022 में टूर्नामेंट (Tournament) का रोमांच कई गुणा बढ़ जाएगा. इसके पीछे वजह ये है कि अगले साल अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) नाम की दो नई टीमें भी इस बड़ी लीग में हिस्सा लेंगी. लखनऊ की टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) पर जाने वाली है, इस बात को पक्का माना जा रहा है. लेकिन अभी तक इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि अहमदाबाद (Ahmedabad) का कप्तान कौन बनने वाला है.

श्रेयस अय्यर को माना जा रहा है दावेदार
अहमदाबाद के नए कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को दावेदार माना जा रहा है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अगले साल किसी और टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं क्योंकि वो टीम को लीड करना जानते हैं. अय्यर ने साल 2020 में अपनी कप्तानी में दिल्ली टीम को पहली बाद आईपीएल फाइनल में पहुंचाया था. लेकिन दो खिलाड़ी और भी ऐसे हैं जो अय्यर के इस सपने को तोड़ सकते हैं.

ये दो भी बन सकते हैं कप्तान
आरोन फिंच
आरोन फिंच टी-20 फॉर्मेंट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं, फिंच के एक्सपीरिएंस को देखते हुए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की नजर उन पर जरूर होगी. उनकी लीडरशिप स्किल का फायदा टीम को मिल सकता है. फिंच साल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन 2021 के सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया. अहमदाबाद टीम चाहेगी कि फिंच की बदौलत उन्हें खिताबी जीत हासिल हो. फिंच की लीडरशिप में ऑस्ट्रेलिया पहली बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी. इसका असर उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में देखने को मिल सकता है. ऐसे में ये खिलाड़ी भी अहमदाबाद का नया कप्तान बनने का बड़ा दावेदार है.

डेविड वॉर्नर
सनराइजर्स हैदराबाद डेविड वॉर्नर को अपनी टीम से विदा कर चुकी है और अब कंगारू बल्लेबाज ऑक्शन पूल में उतरने के लिए तैयरा है. ऐसे में अहमदाबाद टीम उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी देने के बारे में सोच सकती है. वॉर्नर ने अब तक आईपीएल में 41.59 की औसत और करीब 140 की स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं. आईपीएल 2021 में हैदराबाद टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा जिसका खामियाजा वॉर्नर को भुगतना पड़ा. पहले उन्हें कप्तानी से हटाया गया फिर लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया. अब ऑस्ट्रेलियाई स्टार नई शुरुआत करना चाहते हैं. वॉर्नर की कप्तानी में ही हैदराबाद ने 2016 में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था.

इन कंपनियों को मिली नई टीमें
आरपी-एसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की फ्रेंचाइजी खरीदी है और सीवीसी कैपिटल ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. सीवीसी कैपिटल एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *