Breaking News

IPL 2021: डिकॉक के खिलाफ फैसले को एमएस धोनी ने पलटा, अंपायर्स ने टेके घुटने

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का डीआरएस लेने के मामले में कोई मैश नहीं है। उनके सटीक रिव्‍यू की वजह से ही डीआरएस को तो अब धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम भी कहा जाने लगा है। विकेट के पीछे से ही वो मैदान के चारों ओर कितनी पैनी नजर रखते हैं, इसका उदाहरण तो वक्त-वक्त पर फैंस को मिल ही जाता है। धोनी के डीआरएस लेने का अर्थ है, बल्‍लेबाज का पवेलियन लौटना करीब तय है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी ऐसा ही नजर आया। अंपायर के नॉट आउट देने के बाद भी धोनी के रिव्‍यू लेते ही मुंबई के बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक ने खुद को आउट करार दे दिया। ऐसे कम ही मौके होंगे, जब धोनी का रिव्‍यू गलत साबित हो।

 

 

चेन्‍नई और मुंबई के मुकाबले में तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद पर मुंबई के बल्‍लेबाज डि कॉक भी झेल गए। गेंद डिकॉक के पैड पर लगी, लेकिन ऑन फील्‍ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दे दिया। इसके अगले ही सेकेंड ने धोनी रिव्‍यू का इशारा कर दिया और उनके इसी इशारे के साथ डिकॉक का पवेलियन लौटना करीब तय ही हो गया।

थर्ड अंपायर ने भी डिकॉक को आउट दे दिया और एक बार फिर अंपायर की तुलना में धोनी की पैनी नजर साबित हुई। चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई को 157 रन का टारगेट दिया, लेकिन मुंबई की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 136 रन ही बना पाई।