Breaking News

IPL 2021 की तारीख का ऐलान! जानिए इस बार कहां होगा आईपीएल का खेल

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है क्योंकि 18 फरवरी को चेन्नई में मिनी ऑक्शन होने वाला है जिसमें खिलाड़ियों की अदला-बदली होने वाली है। अब आईपीएल की तारीख का ऐलान भी लगभग हो गया है। सूत्रों के अनुसार इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 11 अप्रैल से 5 या 6 जून तक हो सकता है। बता दें कि अभी तक आईपीएल 2021 के पास कोई स्पॉन्सर नहीं है क्योंकि ड्रीम 11 के साथ करार 31 दिसंबर को खत्म हो गया है।

IPL 2020. Photo credit: @IPL

इन तारीखों पर आखिरी पर अंतिम फैसला आईपीएल की गर्विंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा, लेकिन ये तारीख अब लगभग पक्की मानी जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड की सीरीज 28 मार्च को खत्म हो जाएगी उसके बाद खिलाड़ी को आराम दिया जाएगा और फिर आईपीएल सीजन 14 का आगाज होगा।

इसके अलावा ये भी बताया गया है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में नहीं बल्कि भारत में ही किया जाएगा। पिछले साल यानी 2020 में आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण भारत से शिफ्ट कर यूएई में किया गया था लेकिन इस साल भारत में ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आयोजन होने वाला है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार ये नहीं तय किया गया है कि क्या इस साल आईरपीएल में क्राउड आएगा या नहीं। इस बार 87 सालों में पहली बार रणजी ट्रॉफी का आयोजन भारत में नहीं किया गया लेकिन सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन शानदार तरीके से किया गया है। अब भारत को पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है इसी बीच ऑक्शन होने वाला है और जल्द ही तारीखों पर भी मुहर लग जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *