Breaking News

IPL 2020 के शेड्यूल लिस्ट में किया गया बड़ा बदलाव, नवंबर में इस दिन होगा फाइनल मुकाबला!

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) इस साल के लिए रद्द किया जा चुका है. इसी के साथ ही आईसीसी (ICC) मुकाबले को भी स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में अब होने वाले आईपीएल 2020 के मुकाबले में आने वाली सारी अड़चने पूरी तरह से हट गई हैं. ताजा खबरों की माने तो इस बार ये IPL आईपीएल यूएई (UAE) में ही खेलने का प्लान बनाया जा रहा है. जिसकी शुरुआत सितंबर महीने की 19 तारीख से होगी. इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को होगा. लेकिन अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इस डेट को लेकर बड़ा बदलाव किया जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही IPL 2020 खत्म होगा उसके बाद भारतीय टीम (Indian Team) सीधा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी. फिलहाल कई मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही जानकारी की माने तो आईपीएल टूर्नामेंट शुरू होने की डेट में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जा रहा है. सिर्फ फाइनल मुकाबला (IPL 2020 final match) आठ नवंबर की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा. यदि ये खबर सही साबित होती है तो साल 2020 का ये मुकाबला होगा जो 51 नहीं बल्कि 53 दिन तक चलेगा. बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर चर्चाएं जारी है. इसलिए ये उम्मीद जताई जा रही है कि इस खबर को लेकर अंतिम फैसला 2 अगस्त को होने वाली आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल मीटिंग के दौरान किया जाएगा.

फिलहाल टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की माने तो आईपीएल का आखिरी मुकाबला 10 नवंबर (IPL 2020 final match 10 November) यानी दिवाली के हफ्ते के बीच हो सकता है. इससे पहले ये खबर आई थी कि ब्रॉडकास्टर IPL 2020 के तय किए गए शेड्यूल से कुछ खास खुश नहीं है. यहां तक कि उनकी तरफ से शेड्यूल को लेकर कई तरह की आपत्तियां भी जताई गई हैं. क्योंकि स्टार दिवाली के हफ्तों को आईपीएल (IPL) के लिए ज्यादा इस्तेमाल करना चाहते हैं. आपको बता दें कि इस साल दीवाली 14 नवंबर को पड़ रही है. ऐसे में वो चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच दिवाली के हफ्ते में करवाया जाए. लेकिन यदि ऐसा हो गया तो ये इतिहास में पहली बार होगा जब आईपीएल का फाइनल मुकाबला रविवार के दिन नहीं खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *