Breaking News

IPhone यूजर्स हो जाएं सावधान! ये App आपके फोन की बैटरी का कर रहा है सत्यानाश

एप्पल ने हाल ही में iPhones के कई सारे मॉडल्स के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का नया अपडेट, iOS 15 जारी किया है. जब से यूजर्स ने इस अपडेट को डाउनलोड किया है, उनकी तरफ से कोई न कोई शिकायत सामने आ ही रही है. हाल ही में, कई लोगों ने यह शिकायत दर्ज की है कि उनके फोन पर डाउनलोड हुआ Spotify एप उन्हें काफी परेशान कर रहा है. आइए पूरी बात जानते हैं..

Spotify एप खा रहा है आपके फोन की बैटरी
iOS 15 अपडेट को डाउनलोड करने के बाद कई सारे यूजर्स ने इस बात को सामने रखा है कि अपडेट के बाद से स्पॉटिफाइ एप फोन की बैटरी बहुत तेजी से खत्म कर रहा है. कई यूजर्स ने यह जानकारी शेयर की है कि यह गाने का एप उनके फोन की 32% बैटरी खा जाता है. फिलहाल इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया है और एप के निर्माता इस पर काम कर रहे हैं.

स्पॉटिफाइ एप की कंपनी ने दिया सुझाव हालांकि इस समस्या का कोई समाधान नहीं मिला है लेकिन कंपनी ने यूजर्स की बात को सुन लिया है और वह पूरी कोशिश कर रही है कि जल्द ही इस प्रॉब्लेम को सुलझाया जा सके. जब तक इसका कोई पुख्ता सोल्यूशन नहीं आ जाता तब तक के लिए स्पॉटिफाइ ने अपने यूजर्स को कुछ सुझाव दिए हैं जिनसे वह इस समस्या क ओदूर करने की कोशिश कर सकते हैं.

इन सुझावों में एप को अनइंस्टॉल करके दोबारा इंस्टॉल करना, एप के बैकग्राउन्ड रिफ्रेश ऑप्शन को सेटिंग्स में जाकर बंद करना और एप के लेटेस्ट अपडेट्स को चेक करते रहना, शामिल हैं. सितंबर में जब एप्पल ने iPhone 13 और कुछ और प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया था तो साथ में iOS 15 अपडेट को भी जारी किया था. इस अपडेट को हर एप्पल यूजर डाउनलोड नहीं कर सकता है बल्कि उन iPhones की एक सूची जारी की गई है जो इस अपडेट को सपोर्ट कर सकते हैं.